जग्गा जासूस बॉक्स ऑफिस पर औसत, रणबीर कपूर ने जीता सबका दिल

jaag jasoos, ranbir kapoor, katrina kapoor, filmbobo
जग्गा जासूस में रणबीर कपूर के अभिनय की समीक्षकों ने काफी तारीफ की है। (तस्वीर- यूट्यूब)

पिछले शुक्रवार (14 जुलाई) को रिलीज हुई रणबीर कपूर और कटरीना कपूर की फिल्म जग्गा जासूस बॉक्स ऑफिस पर काफी औसत साबित हो रही है। फिल्म पहले हफ्ते में 46.29 करोड़ रुपये कमा चुकी है। अनुराग बसु की फिल्म को ओपनिंग डे पर केवल आठ करोड़ रुपये की कमायी हुई थी। पहले वीकेंड में जग्गा जासूस ने 33.17 करोड़ रुपये कमाए लेकिन उसके बाद फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ठण्डी पड़ने लगी। और बाकी हफ्ते में केवल 11 करोड़ रुपये ही कमा सकी। फिल्म का बजट करीब 110 करोड़ रुपये है। उम्मीद है कि फिल्म अपना बजट निकाल लेगी लेकिन बड़ी कमाई नहीं कर पाएगी।

फिल्म को क्रिटिक से मिला-जुला रिस्पान्स मिला है। रणबीर कपूर की पिछली फिल्म बॉम्बे वेलवेट बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही थी। ऐसे में इस फिल्म की सफलता उनके लिए काफी मायने रखती है। फिल्म में रणबीर के अभिनय की बहुत तारीफ हो रही है। हालाँकि फिल्म में कटरीना की काफी आलोचना हो रही है। अनुराग बुस की पिछली फिल्म बर्फी में भी रणबीर के अभिनय की तारीफ हुई थी। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भी सफल रही थी।

जग्गा जासूस एक जासूस की कहानी है। फिल्म 1995 के पुरुलिया काण्ड पर आधारित है। फिल्म में कटरीना कैफ पत्रकार की भूमिका हैं। सौरभ शुक्ला और सयानी गुप्ता फिल्म में हैं। फिल्म में कैमरा रवि वर्मन ने किया है। संपादन अजय शर्मा ने किया है। संगीत प्रीतम का है।