जॉली एलएलबी 2 बॉक्स ऑफिस: अक्षय कुमार की एक और फिल्म ने कमाए 100 करोड़ से ज्यादा

Jolly LLB 2, Akshay Kumar, Huma Qureshi, Subhash Kapoor, Saurabh Shukla, Annu kapoor
जॉली एलएलबी 2 एक युवा प्रतिभाशाली वकील की कहानी है जिसे खुद को साबित करना का मौका नहीं मिल रहा है।

अक्षय कुमार छोटी फिल्मों के बादशाह साबित हो रहे हैं। उनकी एक और फिल्म 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो गयी है। 10 फरवरी को रिलीज हुई सुभाष कपूर की इस फिल्म ने अब तक 115.32 रुपये कमा लिए हैं। ये फिल्म कपूर की 2013 में आई फिल्म जॉली एलएलबी का सीक्वेल थी। फिल्म ने ओपनिंग डे पर 13.20 रुपये कमाए थे। पहले वीकेंड पर इसक कमायी 50.46 करोड़ रुपये रही थी। फिल्म में अक्षय कुमार, हुमा कुरैशी, अन्नू कपूर, सौरभ शुक्ला, कुमुद मिश्रा, मानव कौल और सयानी गुप्ता मुख्य भूमिका में हैं।

जॉली एलएलबी 2 की निर्माता फॉक्स स्टार स्टूडियो है। फिल्म की लागत 30 करोड़ रुपये है। यानी फिल्म अपनी लागत से करीब चार गुना कमायी कर चुकी है। फिल्म लखनऊ के एक वकील जगदीश्वर मिश्रा की कहानी है जो शहर के बहुत बड़े वकील का असिस्टेंट हैं लेकिन उसे कभी भी केस लड़ने का मौका नहीं मिलता। उसके पिता उसी वकील के यहाँ मुंशी रहे थे इसलिए बड़े वकील उसे भी मुंशी और घरेलू सहायक की तरह ट्रीट करते हैं। लेकिन वो खुद को साबित करना चाहता है।

खुद को साबित करने के लिए उसे अलग से वकालत करनी होगी और उसके लिए उसे अपना चैंबर चाहिए। चैंबर हासिल करने के लिए वो हीना (सयानी गुप्ता) का केस झूठ बोलकर ले लेता है। हीना के पति इकबाल (मानव कौल) को पुलिस ने फर्जी एनकाउंटर में मार गिराया था। वो गुनाहगारों को सजा दिलाने के लिए कोर्ट-कचहरी के चक्कर काटती है लेकिन सब बेकार। जॉली एलएलबी के झूठ से हीना को गहरा सदमा लगता है और वो आत्महत्या कर लेती है। हीना की मौत के बाद जगदीश्वर उसे न्याय दिलाने की कसम लेता है। और अपनी कसम पूरी करता है।

जॉली एलएलबी के उलट जॉली एलएलबी 2 का वकील सचमुच का पढ़ा-लिखा और काबिल वकील है लेकिन उसे मौका नहीं मिलता। फिल्म में  पुलिस द्वारा फर्जी मुठभेड़ में मुसलमान युवकों को मारने का मुद्दा बहुत ही महीनी से उठाया गया है। निर्देशक ने बहुत संतुलित तरीके से आतंकवाद के साथ ही फर्जी मुठभेड़ में बेगुनाह नौजवानो की हत्या करने वाले पुलिसवालों को देश का दुश्मन बताया है।