Tiktok और Youtube विवाद में कैरी मिनाटी को लेकर ‘महाभारत’ के ‘भीष्म’ ने कही ये बात

YouTube और Tiktok कंटेंट क्रिएटर्स के बीच की लड़ाई जोरो से चल रही और अब यह बात किसी से छिपी नहीं है। यह लड़ाई अब सोशल मिडिया पर आग की तरह फैल गई है। इस विवाद को लेकर महोल एसा हो गया की केलव डिजिटल पर्सनालिटी तक ही नहीं बल्कि कई जाने-माने चेहरे भी इस विवाद में अपनी राय रखने लगे हैं और यू-ट्यूबर कैरी मिनाटी का समर्थन किया है, वहीं कई लोग इस वजह से गुस्से में हैं कि कैरी का वीडियो YouTube से हटा दिया गया है। ऐसे लोग लगातार वीडियो और सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए अपनी शिकायतें दर्ज करा रहे हैं। प्रसिद्ध कलाकार मुकेश खन्ना ने भी इस लड़ाई पर बात की और यू-ट्यूबर कैरी मिनाटी का समर्थन किया है।
‘महाभारत’ के ‘भीष्म’ ने यानि कि मुकेश खन्ना ने एक वीडियो साझा करते हुए कहा है कि वह कैरी मिनाटी का समर्थन करते हैं, साथ ही वह कैरी मिनाटी को सही शब्दों का चयन करने की सलाह भी देते हैं। मुकेश खन्ना ने अपने इस वीडीयो मे कहा, ‘मैं कैरी मिनाटी का समर्थन करता हूं जिन्होंने टिकटॉक के खिलाफ आवाज उठाई है। साथ ही उनका वीडियो भी हटा दिया गया है, जो गलत है। यदि आप हटाना चाहते हैं, तो उन सभी वीडियो को हटा दें जिनमें आपत्तिजनक शब्दो का प्रयोग किया गया हैं। इसके साथ ही मैं कैरी मिनाटी को यह भी सलाह देना चाहता हूं कि आप शब्दों और वाक्यों को सही ढंग से चुनें।”
मुकेश खन्ना ने कहा कि ऐसे शब्दों का प्रयोग न करें, जो लोगों की भावनाओं को ठेस पहुचाए। उन्होंने कहा, ”मैं कैरी मिनाटी से कहना चाहता हूं कि लोग आपका समर्थन करते हैं, आपसे प्यार करते हैं, इस वजह से आपको सही शब्दों का चयन करना चाहिए है। कई बार सही होने के बावजूद गलत शब्दों के कारण हम गलत साबित हो जाते हैं।”