पूर्व मिस वर्ल्ड और एक्ट्रेस मानुषी छिल्लर अपना 23वां बर्थडे कर रही है सेलिब्रेट

पूर्व मिस वर्ल्ड और एक्ट्रेस मानुषी छिल्लर अपना 23वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। मानुषी हरियाणा के बामनौली गांव की रहने वाली हैं। मिस वर्ल्ड बनने से पहले मानुषी ने मिस इंडिया का खिताब जीता था। देश को दो- दो खिताब दिलाने वाली मानुषी फिलहाल अक्षय कुमार की फिल्म पृथ्वीराज से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली हैं।
बचपन से मस्त रहने वाली मानुषी को उनके परिवार वाले प्यार से मनु बुलाते हैं।  हरियाणा के रोहतक जिले की रहने वाली मानुषी की शुरुआती पढ़ाई बंगलौर और दिल्ली में हुई। शुरू से ही पढ़ाई में टॉपर रहने वाली मानुषी ने दिल्ली के सेंट थॉमस स्कूल और सोनीपत के भगत फूल सिंह गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज फॉर वुमेन से पढ़ाई की है। मानुषी पीजीआई एमएस रोहतक से पासआउट हैं। एमबीबीएस से पहले उसका सिलेक्शन इंजीनियरिंग के लिए भी हो गया था। इसके अलावा मानुषी पेंटिंग और कुचीपुड़ी नृत्य में भी बहुत अच्छी हैं।
तीन भाई-बहनों में मानुषी सबसे छोटी हैं। मानुषी के  पिता मित्रबसु छिल्लर सांइटिस्ट और उनकी मां पेशे से   प्रोफेसर हैं।
भावुक जवाब पर मिला खिताब
मानुषी से क्राउन के लिए जो सवाल पूछा गया वो ये था कि किस प्रोफेशन को सबसे ज्यादा सैलरी मिलनी चाहिए और क्यों। इस पर मानुषी ने बेहद भावुक जवाब दिया। उन्‍होंने कहा कि एक मां को सबसे ज्यादा इज्जत मिलनी चाहिए और जहां तक सैलरी की बात है, तो इसका मतलब रुपयों से नहीं बल्कि सम्मान और प्यार से है।