अभिनेत्री आलिया भट्ट संजय लीला भंसाली की फिल्म “गंगूबाई काठियावाड़ी” में मुख्य भूमिका में नजर आने वाली हैं। आलिया ने फिल्म की शूटिंग भी शुरू कर दी थी। मूवी का सेट भी मुंबई में तैयार हो चुका था। लेकिन लॉकडाउन अनाउंस होने की वजह से शूटिंग बंद हो गई। जिसके कारण सेट पर कई हफ्तों से शूटिगं नहीं हो पाई।
खबरों के मुताबिक, फिल्म के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली ने प्रोडेक्शन टीम को सेट तोड़ने के लिए कहा है। इस सेट में 1960 के कमाठीपुरा को दर्शाया गया था। खबरें ये भी हैं कि संजय लीला भंसाली ने सेट के मेंटेनेंस का भी भुगतान कर दिया था, लेकिन लॉकडाउन के कारण ये निश्चित किया गया कि सेट को दोबारा से बनाना ज्यादा सस्ता पड़ेगा।
बता दें कि जनवरी में आलिया ने इस फिल्म मे अपने किरदार को रिवील किया था। उन्होंने फिल्म के दो पोस्टर भी शेयर किए थे। एक पोस्टर में आलिया फियरलेस माफिया क्वीन लग रही थीं। फिल्म इसी साल सितंबर में रिलीज होनी थी। लेकिन अब लॉकडाउन के चलते शूटिंग में देरी होने के कारण फिल्म का सितंबर में रिलीज होना मुश्किल है।

कौन थी गंगूबाई?
माना जाता है कि गंगूबाई, गुजरात के काठियावाड़ की रहने वाली थीं, इसीलिए उन्हें गंगूबाई काठियावाड़ी कहा जाता था। उनका असली नाम गंगा हरजीवनदास काठियावाड़ी था। 16 साल की उम्र में गंगूबाई को अपने पिता के अकाउंटेंट से प्यार हो गया था और वे उस लड़के संग शादी कर मुंबई भाग आई थीं।