Happy Birthday Nargis Fakhri: नर्गिस फाखरी हुईं 40 साल की

भारतीय-अमेरिकन मॉडल और बॉलीवुड की चार्मिंग एक्ट्रेस नर्गिस फाखरी ने आज फिल्म इंडस्ट्री में एक ऐसा मुकाम हासिल कर लिया है कि बड़े से बड़े सुपरस्टार नर्गिस के साथ काम करना चाहते हैं.

फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले नर्गिस अमेरिका के रियलिटी शो अमेरिकन मॉडल सीजन-2 का हिस्सा रह चुकी हैं. फाखरी का जन्म 20 अक्टूबर 1979 अमेरिका के न्यूयॉर्क में हुआ था.

फाखरी के पिता का नाम मोहम्मद फाखरी था और वह मूलतः पाकिस्तान के रहने वाले थे. फाखरी की मां का नाम मैरी है. फाखरी जब 6 साल की थीं, तभी उनके मां-बाप के बीच तलाक हो गया था.

नर्गिस फाखरी ने निर्देशक इम्तियाज अली की फिल्म रॉकस्टार से बॉलीवड में डेब्यू किया. इस फिल्म में वो रणबीर कपूर के अपोजिट नज़र आई थीं. इम्तियाज अली की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपर हिट रही. इस फिल्म के लिए रणबीर और नर्गिस दोनों को आइफा अवार्ड मिला था.

इसके बाद फाखरी फिल्म निर्देशक सुजीत सरकार की फिल्म मद्रास कैफे में एक जर्नलिस्ट के किरदार में नज़र आयीं. इसके अलावा नरगिस सलमान खान की फिल्म बजरंगी भाईजान में बतौर आइटम गर्ल भी नजर आ चुकी हैं.

बॉलीवुड में आने से पहले नर्गिस को हिन्दी की फिल्मों की कोई जानकारी नहीं थी. कहने वाले तो यहां तक कहते हैं कि फिल्मों में आने से पहले नर्गिस को ठीक से हिन्दी भी नहीं आती थी. कुछ दिनों पहले एक समाचार बेवसाइट ने नर्गिस के ब्रेकअप और प्रेग्नेंसी की अफवाह फैला दी थी, जिससे नर्गिस बेहद खफा थीं और उन्होंने उस समाचार वेबसाइट के खिलाफ सोशल मीडिया पर जमकर भड़ास निकाली थी.

सोशल मीडिया पर नर्गिस के अच्छे-खासे फॉलोवर्स हैं. नर्गिस प्रेग्नेंसी की खबर से खासा आहत थीं और  समाचार वेबसाइट पर आग बबूला होते हुए नरगिस ने कहा था, ‘इस खबर को हटा लें. आपके रिपोर्टर ने ना केवल गलत रिपोर्ट छापी बल्कि उसने बॉडी शेम किया, जो शायद किसी बीमारी से पीड़ित है. कोई भी खबर छापने से पहले आपको तथ्य की जांच करनी लेनी चाहिए.’