तिग्मांशु धूलिया की राग देश 28 जुलाई को होगी रिलीज

Raag Desh, Tigmanshu Dhulia
तिग्मांशु धूलिया की नई फिल्म "राग देश" फिल्म 28 जुलाई को रिलीज हो रही है।

निर्माता, निर्देशक, लेखक और अभिनेता तिग्मांशु धूलिया कई फिल्म “राग देश”28 जुलाई को रिलीज हो रही है। फिल्म में करण कपूर, अमित साध और मोहित मारवाह मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म नेताजी सुभाषचंद्र बोस की आजाद हिन्द फौज (आईएए) के अफसरों पर चलाए गए मुकदमे पर आधारित है। फिल्म का प्रस्तुत किया है राज्य सभा टीवी ने। राज्य सभा टीवी के सीईओ गुरदीप सिंह सप्पल फिल्म के निर्माता हैं।

इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में तिग्मांशु धूलिया ने इस फिल्म को बनाने की वजह बताते हुए कहा कि मुंबई के बॉलीवुड का कोई प्रोड्यूसर ऐसी फिल्म में पैसे नहीं लगाता। इसलिए जब  उन्हें इस फिल्म को बनाने का प्रस्ताव मिला तो उन्होंने सहर्ष स्वीकार कर लिया। तिग्मांशु ने बताया कि फिल्म निर्माताओं ने उनसे सरदार पटेल और सुभाष चंद्र बोस किसी एक पर फिल्म बनाने का प्रस्ताव दिया था। चूंकि धूलिया केतन मेहता के सहायक के तौर पर उनकी फिल्म सरदार में काम कर चुके थे इसलिए उन्होंने फिल्म के लिए सुभाष चंद्र बोस को चुना।

धूलिया ने बताया कि आईएनए की कैप्टन लक्ष्मी सहगल के पोते और निर्देशक शाद अली उनके दोस्त हैं इसलिए वो नेताजी की सेना से जुड़े लोगों से नजदीकी रूप से परिचित रहे हैं। आईएनए से जुड़े तमाम ऐतिहासिक दस्तावेज ने उनकी काफी मददी की और उन्होंने तीन महीने में फिल्म की पटकथा पूरी कर ली। फिल्म को पूरा करने में एक साल से अधिक का समय लगा। इस महीने के अंत में फिल्म दर्शकों के फैसले के लिए सिनेमा घरों में मौजूद होगी।

वीडियो- देखें राग देश का ट्रेलर