एक्स “भाबी जी” शिल्पा शिंदे ने दर्ज कराई FIR, गलत तरीके से छूता-पकड़ता था प्रोड्यूसर, “समझौता” नहीं किया तो शो से निकाल दिया

Shilpa Shinde, Bhabiji Ghar pe hain, TV Serial, Filmbibo
शिल्पा शिंदे लोकप्रिय टीवी धारावाहिक "भाबी जी घर पर हैं" में मुख्य भूमिका निभा रही थीं लेकिन प्रोड्यूसर से विवाद के बाद उन्होंने शो छोड़ दिया था। (तस्वीर- शिल्पा शिंदे के फेसबुक प्रोफाइल से)

“भाबीजी घर पर हैं” टीवी सीरियर से मशहूर हुई शिल्पा शिंदे ने धारावाहिक के प्रोड्यूसर संजय कोहली और उनकी पत्नी बेनैफर के खिलाफ यौन शोषण का मामला दर्ज कराया है। शिल्पा शिंदे भाबीजी घर पर हैं में अंगूरी भाभी का रोल निभाती थीं। प्रोड्यूसर से विवाद के बाद उन्होंने पिछले साल सीरियल छोड़ दिया था। बहुत ही कम समय में शिल्पा भाबीजी के रूप में घर-घर में जानी जाने लगी थीं। पुलिस में दर्ज शिकायत में शिल्पा ने आरोप लगाया है कि प्रोड्यूसर की मांग पूरा करने से मना करने के कारण उन्हें शो से हटाया गया था।

मिड-डे मिरर की रिपोर्ट के अनुसार शिल्पा ने प्रोड्यूसर के खिलाफ नवी मुंबई के वासी स्थित पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज करायी है। मिड-डे के अनुसार एफआईआर में शिल्पा ने कहा है कि वो पिछले साल डिप्रेशन में थीं और उनकी तबीयत भी ठीक नहीं रही थी और ये चीज मुझे खाये जा रही थी इसलिए मैंने इसे अपने अंदर से बाहर लाने का फैसला किया। शिल्पा ने कहा है कि इंडस्ट्री की बहुत सी महिलाएँ खुलकर बोलने से डरती हैं लेकिन उनके लिए वो आवाज उठाना चाहती हैं।

एफआईआर में शिल्पा ने आरोप लगाया है कि प्रोड्यूसर संजय कोहली उन्हें ‘सेक्सी’ बुलाते थे, जबरदस्ती गले लगाते थे और उसके स्तन और नितंबों को छूते थे। शिल्पा ने पुलिस से कहा है कि एक बार उनके मेक-अप मैन पिंकू पटवा ने कोहली को उनका उत्पीड़न करते देख लिया तो उसे अगले ही दिन नौकरी से निकाल दिया गया। शिल्पा ने आरोप लगाया है कि चूंकि वो कोहली की मांग के आगे नहीं झुकीं इसलिए उन्हें सीरियल से हटा दिया गया। शिल्पा “भाबीजी घर पर हैं” में करीब एक साल तक काम किया था।

शिल्पा ने पुलिस पर भी मामले में असंवेदनशीलता दिखाने का आरोप लगाया है। शिल्पा के अनुसार एफआईआर दर्ज करने में उन्हें काफी मुश्किल का सामना करना पड़ा। इस हफ्ते वो तीन बार अपने वकील के साथ पुलिस थाने गईं लेकिन उनकी शिकायत दर्ज करने में आनाकानी की जा रही थी।

शिल्पा ने दावा किया है कि कोली ने टीवी कलाकार संगठन (सीआईएनटीएए) पर दबाव डालकर उन्हें कोई और धारावाहिक नहीं मिलने दिया। कोहली ने शिल्पा पर १२ करोड़ रपये के हर्जाना का दावा ठोका है। वहीं शिल्पा का कहना है कि उनके ३२ लाख रुपये अभी तक प्रोड्यूसर ने नहीं दिए हैं। कोहली की पत्नी ने शिल्पा के दावों को बेबुनियाद बताते हुए मिड-डे से कहा है कि शिल्पा ने उन्हें करोड़ों में नुकसान पहुँचाया है और उन्हें अदालत पर पूरा भरोसा है और वो उन्हें वहीं जवाब देंगी। इस पूरे मामले से जुड़ा एक संयोग ये है कि संजय कोहली की पत्नी के प्रोडक्शन हाउस एफआईर सीरियर का निर्माता भी है।