क्या आप बनना चाहेंगे करोड़पति ? जानें कैसे घर बैठे बन सकते हैं कौन बनेगा करोड़पति सीजन 12 का हिस्सा

कौन बनेगा करोड़पति सीजन 12 के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके हैं और आप को बता की यह जुलाई के आखिरी तक चलेंगे। केबीसी 12 सीजन को भी अमिताभ बच्चन होस्ट करेंगे और इसका फर्स्ट प्रोमो भी सोनी ने रिलीज कर दिया है आपको यह प्रोमो किसी भी सोशल मीडिया साइट पर देखने को मिल जाएगा। इस प्रोमो को अमिताभ बच्चन के घर पर यानी जलसा में शूट किया गया था। KBC का यह सीजन पहली बार पूरी तरह डिजिटल होने वाला है। रजिस्ट्रेशन से लेकर सबमिशन, ऑडिशन और सिलेक्शन, केबीसी 12 में सबकुछ वर्चुअल होने वाला है। यहां हम आपको आपकी जानकारी के लिए बता रहे हैं कि ऑडिंयस के लिए स्टेप-बाई-स्टेप कैसे काम होगा।
केबीसी 12 के लिए रजिस्ट्रेशन
शो के लिए अमिताभ ने पहला सवाल पूछा था, ‘कोरोना वायरस 2019 या कोविड-19 का पहला मामला चीन में कहां पाया गया?’ अमिताभ बच्चन सोनी टीवी पर 22 मई तक हर रात आएंगे और रजिस्ट्रेशन प्रश्न पूछेंगे। दर्शकों को इस सवाल का जबाव एसएमएस या सोनीलिव एप के जरिए देना होगा। एक रैंडमाइज़र सही उत्तर देने वाले कुछ प्रतियोगियों को शॉर्टलिस्ट करेगा। इन शॉर्टलिस्ट किए गए प्रतिभागियों को बुलाया जाएगा और चयन के अगले चरण के बारे में सूचित किया जाएगा।
केबीसी 12 के लिए ऑडिशन
शॉर्ट-लिस्टेड प्रतियोगियों को डिजिटल रूप से ऑडिशन के लिए कहा जाएगा और सोनीलिव ऐप के माध्यम से एक जनरल नॉलेज परीक्षा को ऑनलाइन क्लियर करने के लिए कहा जाएगा। उन्हें टेस्ट के साथ एक वीडियो भी जमा करना होगा।
केबीसी 12 के लिए पर्सनल इंटरव्यू
रजिस्ट्रेश, ऑडिशन और वीडियो प्रस्तुत करने के बाद, अंतिम चरण पर्सनल इंटरव्यू है। ये इंटरव्यू वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से आयोजित किए जाएंगे जिसके बाद अंतिम प्रतियोगियों की एक सूची जारी की जाएगी और जिनके पास ‘फास्टेस्ट फिंगर्स फर्स्ट’ खेलने का मौका होगा उन्हें सूचित किया जाएगा।