KBC 11: तापसी पन्नू नहीं बता पाईं ‘कुंभ’ का मतलब

कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) के 11वें सीजन के 15 नवंबर के शो में ओडिशा के सामाजिक कार्यकर्ता डॉक्टर अच्युत सामंत पहुंचे. इस शो में उनकी मदद के लिए बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू भी आईं. खेल में दोनों ने समय समाप्त होने तक अपनी तीनों लाइफलाइन का इस्तेमाल किया और 12.50 लाख रुपये जीते.

गेम के दौरान कंप्यूटर जी ने एक ऐसा सवाल पूछा कि जिसने सोनाक्षी सिन्हा वाले एपिसोड की याद दिला दी. बॉलीवुड के सितारे धर्म आधारित सवाल पर फिसड्डी नजर आने लगते हैं और जब वो इन सवालों का जवाब नहीं दे पाते तो उनके चाहने वालों को यह बात काफी नागवार गुजरती है.

सोनाक्षी सिन्हा ये बताने में असफल रही थीं कि हनुमान किसके लिए संजीवनी लेने गए थे. तब सोशल मीडिया में उन्हें बहुत ट्रोल किया गया था. वहीं अब तापसी पन्नू ये बताने में असफल रहीं कि कुंभ मेले में कुंभ का क्या मतलब है? दरअसल कम्यूटर जी ने डॉक्टर अच्युत से पूछा, ‘कुंभ मेला में कुंभ का शाब्दिक अर्थ क्या है?

इस सवाल का जवाब डॉक्टर अच्युत को नहीं आ रहा था तब उन्होंने तापसी पन्नू से सहायता मांगी, लेकिन तापसी को जवाब नहीं पता था. अंत में लाइफलाइन का इस्तेमाल करके जवाब दिया कुंभ यानी घड़ा.

गौरतलब है कि डॉ. अच्युत सामंत ओडिशा के जानेमाने संस्‍थान केआईएसएस (KISS) के संस्‍थापक हैं. इसमें हजारों आदिवासी बच्चों को बिना किसी शुल्क शिक्षा-दीक्षा दिलाई जाती है. शो में आए प्रशांत ने बताया कि अगर वे इस संस्‍था में ना आते तो वे भी अपने दोनों बड़े भाइयों की तरह नक्सलवाद से प्रभावित हो जाते. जबकि शो में दिखाए गए वीडियो में यह दिखा कि जिस बच्ची के पास पढ़ने की कोई सुविधा नहीं थी, उसे जब पढ़ने और कुछ कर दिखाने का मौका दिया गया तो भारत के अंडर 19 रग्बी टीम की कैप्टन बनी.