केबीसी में अमिताभ ने पूछा ऐसा सवाल, लोगों ने की शो बायकॉट करने की मांग

टीवी का चर्चित शो कौन बने गा करोड़पति एक बार फिर से सुर्खियों में आ गया है. शो के होस्ट अमिताभ बच्चन ने कंटेस्टेंट से ऐसा सवाल पूछ लिया, जिस वजह से लोग केबीसी को बायकॉट की मांग करने लगे.

शो में अमिताभ ने छत्रपति शिवीजी महाराज से जुड़ा सवाल पूछा जिस वजह से लोग भड़क गए और शो को बायकॉट करने की मांग करने लगे. शो में पूछा गया सवाल था- इनमें से कौन से शासक मुगल सम्राट औरंगजेब के समकालीन थे?’ इस सवाल के लिए ऑप्शन इस प्रकार दिए गए थे- A. महाराणा प्रताप, B. राणा सांगा, C. महाराजा रणजीत सिंह, D. शिवाजी. दर्शकों के गुस्से की वजह थी कि ऑप्शन में दिए गए सभी नामों को तो बहुत ही सम्मान दिया गया है, लेकिन शिवाजी का नाम ऐसे ही लिख दिया. ऑप्शन में उनका नाम छत्रपति शिवाजी महाराज लिखने के बजाए शिवाजी ही लिखा गया. इससे लोगो की भावनाओं को ठेस पहुंची. इसके बाद से ट्वीटर पर #बायकॉट केबीसी सोनी टीवी ट्रेंड करने लगा.

अमिताभ ने ट्वीट करके दर्शकों से मांफी मांगी. अमिताभ ने ट्वीट किया- ‘अनादर का कोई इरादा नहीं था. अगर किसी की भावनाएं आहत हुई हैं तो माफी चाहता हूं. शो के निर्माता सिद्धार्थ ने भी ट्वीटर के जरिए दर्शकों से मांफी मांगी है. सिद्धार्थ ने ट्वीटर पर लिखा’ – ‘केबीसी 11 के सवाल में छत्रपति शिवाजी महाराज के अपमान का कोई इरादा नहीं था। इस सीजन में ऐसे कई सवाल आए हैं, जिनमें सभी के नाम को उनके पूरे संबोधन के साथ शामिल किया गया है.अनजाने में हुई अपनी चूक के लिए हम माफी चाहते हैं’.