ऋत्विक रोशन सचमुच काबिल हैं, आपको शक हो तो ये खबर जरूर पढ़ें…

Hritik Roshan, Kabbil, filmbibo
संजय गुप्ता की फिल्म काबिल में ऋतिक रोशन ने ड़बिंग आर्टिस्ट का रोल निभाया है जो देख नहीं सकता।

ऋतिक रोशन को फिल्मी दुनिया के सर्वांग सुंदर अभिनेताओं में गिनने वालों की संख्या लाखों में है। वो बहुत हैंडसम हैं, वो बहुत अच्छा डांस करते हैं, उनका शरीर बहुत ही सुडौल औ दर्शनीय है। वो अच्छी एक्टिंग करते हैं। वो अपने इंटरव्यू में बहुत ही बुद्धिमानी से सवालों के जवाब देते हैं। वो अपवादस्वरूप ही किसी विवाद में पड़ते हैं। उनकी फिल्में हिट हों या फ्लॉप उनके प्रशंसक उनके इन गुणों के कारण उन पर फिदा रहते हैं। ऋतिक ने एक बार फिर ये साबित किया है कि मायानगरी के दूसरे अभिनेताओं से अलग हैं।

मामला ऋतिक की जनवरी आखिरी हफ्ते में रिलीज हुई फिल्म काबिल से जुड़ा हुआ है। संजय गुप्ता की फिल्म काबिल में ऋतिक (रोहन) ने एक वॉयस डबिंग आर्टिस्ट की भूमिका निभायी है। फिल्म में उनकी पत्नी की भूमिका यामी गौतम (सुप्रिया) ने निभायी है। पति और पत्नी दोनों ही देख नहीं सकते। इस खुशहाल दंपति के पड़ोस में रहने वाले एक गुण्डे की नजर सुप्रिया पर पड़ती है और वो अपने एक दोस्त के साथ उसका सामूहिक बलात्कार करता है। अपराधी का भाई स्थानीय दबंग पार्षद है। पुलिस रोहन की मदद नहीं करती। आखिरकार अंधा रोहन अपनी वॉयस डबिंग की कला और चतुराई की मदद से दोषियों से बदला लेता है। फिल्म दर्शकों को पसंद आयी और 35 करोड़ रुपये की लागत वाली फिल्म ने 145 करोड़ रुपये से ज्यादा का कारोबार किया।

अब आप सोच रहे होंगे की जनवरी में आयी फिल्म जो कमाकर सिनेमाघरों से निकल भी चुकी है उसका जिक्र अब क्यों? हुआ यूँ कि फिल्म में वॉयस डबिंग आर्टिस्ट के रूप में ऋतिक के रोल को देखने के बाद मुंबई फिल्म जगत में वॉयस डबिंग का काम करने वाले टॉप आर्टिस्ट ने ऋतिक से मिलने की इच्छा जतायी। बड़ी-बड़ी फिल्मों और बड़े-बड़े हीरो-हिरोइन को लिए आवाज देने वाले इन लोगों आर्टिस्ट को मीडिया में तो कम जगह मिलती है इंडस्ट्री में भी वो अक्सर गुमनाम से ही रहते हैं। इन आर्टिस्ट की खुशी का तब कोई ठिकाना नहीं रहा जब ऋतिक उन सभी से मिलने को तैयार हो गये बल्कि उन सबको अपने घर पर आने की दावत दे दी।

मुंबई मिरर की रिपोर्ट के अनुसार इन आर्टिस्ट ने ऋतिक के घर पर करीहब दो घंटे गुजारे जबकि उन्होंने पहले केवल आधे घंटे का समय दिया था। रियल लाइफ के डबिंग आर्टिस्टों ने ऋतिक के संग जमकर सेल्फी ली और उनकी मेजबानी का लुत्फ लिया। यहाँ तक कि वैभव नाम के डबिंग आर्टिस्ट ने खुद ऋतिक के “कोई मिल गया” के डॉयलॉग की मिमिक्री करके दिखायी।