तलाक के बाद भी यह फिल्मी जोड़े एक मिसाल हैं

बॉलिवुड में सेलेब्रेटि के तलाक की बात आम है, कई ऐसे स्टार्स हैं, जो अपनी पत्नियों के साथ सालों रहने के बाद अलग हो गए, लेकिन तलाक के बाद भी उनके बीच की दोस्ती का संबंध बना रहता है. बॉलीवुड में अलग हो जाने वाले हस्तियों ने बहुत कुछ सिखाया है. ये फिल्मी जोड़े अलग होने के बाद भी अच्छे दोस्त बने रहते हैं. अलग होने का ये मतलब नहीं है कि आप जीवन में कड़वाहट लाएं और उसे बदसूरत बनाएं.

ऋतिक-सुजैन

ऋतिक रोशन और सुजैन खान का भले ही साल 2014 में तलाक हो गया है, लेकिन तलाक के बाद भी दोनों के बीच अच्छे रिश्ते हैं. दोनों एक-दूसरे के दोस्त हैं और बच्चों के साथ हॉलीडे पर जाते रहते हैं. हाल ही में ऋतिक ने एक इंटरव्यू में सुजैन के साथ अपनी दोस्ती पर लंबी बात की. ऋतिक ने कहा, तलाक के बाद भी सुजैन मेरी सबसे अच्छी दोस्त है. अलग होने के बावजूद हम आज भी बतौर फैमिली एक साथ हैं.

ऋतिक ने आगे कहा, मैं एक पिता होने के नाते अपने दो बच्चों को बड़ा कर रहा हूं. उन्हें यह पता होना चाहिए कि उनकी मां प्यारी और सम्मानित हैं. दुनिया में दो लोग एक साथ रहने के बाद अलग रह सकते हैं और फिर भी वो एक परिवार की तरह रह सकते हैं.

अभिनेता ऋतिक और सुजैन की शादी साल 2000 में हुई थी, लेकिन शादी के 14 साल बाद दोनों के बीच तलाक हो गया. कुछ समय पहले सुजैन ने भी ऋतिक को लेकर एक इंटरव्यू में कहा था, ‘अब हम कपल नहीं हैं, लेकिन बहुत अच्छे दोस्त हैं. ऋतिक में मुझे मेरा सपोर्ट सिस्टम दिखता है. हम साथ नहीं रहते लेकिन जरूरत पड़ने पर हमेशा एक-दूसरे के लिए हाजिर हैं.

अरबाज-मलाइका

अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा ने साल 2016 में एक-दूसरे से अलग होने की घोषणा की, जिसके बाद उनकी 18 साल की लंबी शादी खत्म हो गई. हालांकि, यह सब कुछ इतने शांत तरीके से हुआ कि मीडिया ने भी इस खबर पर आश्चर्य व्यक्त किया. तलाक के बाद भी अरबाज और मलाइका कई जगहों पर साथ स्पॉट किए गए. इसके अलावा दोनों अक्सर साथ में फोटो खिंचवाते नजर आ जाते हैं.

मलाइका और अरबाज साल 2017 में अपने बेटे अरहान के साथ मुंबई में जस्टिन बीबर के कॉन्सर्ट में पहुंचे थे. यही नहीं साल 2018 में अरबाज ने मलाइका के लिए मुंबई में उनके योग स्टूडियो को भी लॉन्च किया था. दिलचस्प बात यह है कि साल 2018 में ही मलाइका अरबाज की मां सलमा खान के जन्मदिन की पार्टी में भी शामिल हुई थीं.

गौरतलब है कि अरबाज खान से अलग होने के बाद मलाइका इस समय एक्टर अर्जुन कपूर के साथ डेट कर रही हैं. यह दोनों अक्सर एक-दूसरे के साथ वक्त बिताते नजर आते रहते हैं. जानकारी के मुताबिक मलाइका और अर्जुन जल्द ही शादी के बंधन में बंध सकते हैं.

आमिर-रीना

फिल्म ‘क़यामत से क़यामत तक’ आने से पहले ही बॉलीवुड के दिल की धड़कन बन चुके आमिर खान को रीना से प्यार हो गया. शादी के 16 साल बाद आमिर और रीना के बीच साल 2002 में तलाक हो गया. लेकिन यह एक ऐसा तलाक नहीं था कि दोनों को कहीं से भी भावनात्मक ठेस लगे.

तलाक के बाद आमिर खान ने किरण राव से शादी कर ली. बहुत कम लोग ये जानते होंगे कि रीना और किरण रियल लाइफ में अच्छी दोस्त हैं.

आमिर खान ने रीना के साथ रिलेशनशिप पर कहा, ‘रीना और मैं 16 साल तक रिलेशनशिप में रहे. जब हम दोनों अलग हो गए तो परिवार टूट गया. ये काफी दुखद था. इसके बावजूद हमने साथ मिलकर कठिन परिस्थिति से खुद को बाहर निकाला. अलग होने के बाद भी रीना और मैंने एक दूसरे के लिए प्यार और सम्मान की भावना को कभी कम नहीं होने दिया.’