ट्विटर पर अमिताभ बच्चन नंबर 1

amitabh bachchan filmbibo
ये तस्वीर अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर शेयर की थी। बाएं तरफ अमिताभ की वो तस्वीर है जिसे उन्होंने अभिनेता बनने की ख्वाहिश में अपने पोर्टफोलियो के साथ भेजी थी। दाएं की तरफ तस्वीर में अमिताभ बच्चन सुपरस्टार बनने के बाद अपने प्रशंसकों का अभिवादन स्वीकार करते हुए। (तस्वीर- अमिताभ बच्चन के फेसबुक से)

हिन्दी सिनेमा के सबसे बड़े नायक अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर भी सबसे आगे हैं। शुक्रवार (21 जुलाई) की रात शहँशाह ने खुद ट्वीट करके बताया कि उनके ट्विटर फॉलोवर्स दो करोड़ 80 अस्सी लाख हो गए हैं। इतना ही नहीं अमिताभ ने अपने प्रशंसकों का शुक्रिया अदा करते हुए उम्मीद जताई की उनके फॉलोवर्स की संख्या जल्द ही तीन करोड़ होगी। फेसबुक पर अमिताभ बच्चन के दो करोड़ 72 लाख फॉलोवर्स हैं।

आपको बता दें कि ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोवर्स के मामले में शाहरुख खान (2.6 करोड़), सलमान खान (2.4 करोड़), आमिर खान के (2.1 करोड़ ) ऋतिक रोशन (1.79 करोड़), अक्षय कुमार (1.87 करोड़), अजय देवगन (66 लाख) इत्यादि अमिताभ से पीछे हैं। बात हिरोइनों के ट्विटर फॉलोवर्स की करें तो दीपिका पादुकोण के एक करोड़ उन्नीस लाख फॉलोवर्स हैं। अनुष्का शर्मा के एक करोड़ दस लाख। परिणीति चोपड़ा के 38 लाख फॉलोवर्स हैं।

आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा फॉलोवर्स वाले राजनेता भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी हैं। पीएम मोदी के ट्विटर पर 3.18 करोड़ फॉलोवर्स हैं। बात राजनीति से जुड़ी सभी शख्सियतों की करें तो ट्विटर पर फॉलोवर्स के मामले में पीएम मोदी से आगे केवल अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा है।