जब सुशांत सिंह राजपूत ने IIFA 2017 पर किया अट्टहास

Sushant Singh Rajput, Filmbibo, Raabta
सुशांत सिंह राजपूत अपनी हालिया फिल्म राब्ता के एक सीन में। (तस्वीर- सुशांत सिंह राजपूत का फेसबुक)

हर रचनात्मक पेशे में उपलब्धियों और पुरस्कारों का हिसाब-किताब विवादित रहा है। हिन्दी फिल्मी संसार भी इस मामले में अलग नहीं है। आमिर खान जैसे सितारों पर सभी पुरस्कार समारोहों का बहिष्कार करने का आरोप लगता रहा है तो शाहरुख खान पर अवार्ड खरीदने का। फिल्मी दुनिया के नए सितारे भी अवार्ड के मामले में विवाद पैदा करने में कम नहीं है। इसका ताजा उदाहरण बने सुशांत सिंह राजपूत। रविवार (16 जुलाई) को आईफा 2017 अवार्ड दिए जा रहे थे। जब सर्वश्रेष्ठ पुरुष एक्टर के लिए शाहिद कपूर को अवार्ड देने की घोषणा की गई तो उसके कुछ ही देर बाद सुशांत सिंह राजपूत ने ट्वीटर पर आईफा को टैग करते हुए “हा हा हा” ट्वीट कर दिया।

सुशांत के ट्वीट की टाइमिंग देखकर मीडिया और सोशल मीडिया ने सीधे इसे शाहिद से जोड़ दिया। शाहिद को फिल्म उड़ता पंजाब के लिए ये पुरस्कार दिया गया है। उड़ता पंजाब के लिए ही आलिया भट्ट को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का आईफा अवार्ड दिया गया है। सुशांत के ट्वीट से ये समझना मुश्किल है कि उन्होंने पूरे आईफा अवार्ड का मजाक उड़ाया है किसी एक-दो अवार्ड से उन्हें नाराजगी है।

आईफा 2017 में नीरजा को सर्वश्रेष्ठ फिल्म और अनुपम खेर को “धोनी- ए अनटोल्ड स्टोरी” के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का अवार्ड मिला है। आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी के जीवन पर बनी “धोनी- ए अनटोल्ड स्टोरी”  में लीड रोल सुशांत सिंह राजपूत ने की है। फिल्म बॉक्स ऑफिस और समीक्षकों दोनों को पसंद आई। वहीं उड़ता पंजा बॉक्स ऑफिस पर कुछ कमाल नहीं दिखा सकी। हालांकि फिल्म में आलिया और शाहिद के अभिनय की समीक्षकों ने तारीफ की थी।