फ़िल्म ‘शकुंतला देवी’ का पहला गाना ‘पास नहीं तो फेल नहीं ‘ हुआ रिलीज, एक घंटे में पचास हज़ार से अधिक व्यूज

Shakuntala Devi vidya balan filmbibo
शकुंतला देवी में विद्या बालन ने कमाल की एक्टिंग की है

विद्या बालन की आनेवाली फ़िल्म ‘ शकुंतला देवी’ 31 जुलाई को अमेजन प्राइम पर रिलीज़ होनी है. पिछले हफ़्ते इस फ़िल्म का ट्रेलर लॉन्च हुआ, लोगों को ख़ूब पसंद आया. अब इस फ़िल्म का पहला गाना ‘ पास नहीं तो फेल नहीं’ रिलीज़ हुआ.

रिलीज़ होते ही इस गाने ने धमाल मचा दिया. एक घंटे में पचास हज़ार से अधिक व्यूज मिले.

इस गाने को आवाज़ दिया है मशहूर गायकी सुनिधि चौहान ने. गाने के बोल गीतकार वायु ने लिखे हैं. सचिन और जिगर ने म्यूज़िक दिया है.

यह गाना 2 मिनट 27 सेकेंड का है. इस गाने में विद्या संगीत के साथ बच्चों को क्लास में गणित का ज्ञान देती दिखाई दे रही हैं. कभी गाना गाकर पढ़ा रही हैं, तो कभी डांस करके गणित समझाने की कोशिश कर रही हैं.

इस गाने के प्रमोशन के लिए अमेजन प्राइम पर एक वर्चुवल इवेंट का आयोजन किया गया. इस इवेंट में विद्या बालन से लेकर सुनिधि चौहान सभी मौजूद थे. साथ ही 100 से अधिक शहरों के डीएवी स्कूल्स और कॉलेज के लगभग 5000 स्‍टूडेंट्स ने इस वर्चुअल इवेंट में हिस्सा लिया.

विद्या बालन ने इस इवेंट में बच्चों से बातचीत भी किया. कहा कि 100 से अधिक शहरों के डीएवी स्‍कूल और कॉलेजों के 5000 स्‍टूडेंट्स के साथ ‘शकुंतला देवी’ के पहले गाने को रिलीज़ कर बहुत उत्‍साहित हूं. ये गाना वाकई मेरे दिल के बहुत करीब है. यह गणित को सीखाने के साथ इंटरेक्शन करने का एक दिलचस्प तरीका सामने लाता है. साथ ही गणित फोबिया को दूर करने की कोशिश करता है.
विद्या बालन ने अपनी फ़िल्म की शूटिंग की यादें भी शेयर किया. वो शूटिंग के दौरान बच्चों के साथ मस्ती करती थीं. सब बच्चे उन्हें अलग-अलग नाम से बुलाते थे. कोई विद्या कहता था, तो कोई टीचर.

आगे कहा “ मैं उम्मीद करती हूं कि दर्शक इस गाने को लगातार प्यार देंगे. प्रशंसा करेंगे, जिस तरह दर्शकों ने फ़िल्म के ट्रेलर की सराहना की थी.”
इस फिल्म में विद्या बालन गणित की जादूगर ‘शकुंतला देवी’ का किरदार निभा रही हैं, जिन्‍हें ‘ह्यूमन कम्प्यूटर’ के नाम से भी जाना जाता है. उनका नाम गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज हो चुका है.

फिल्म में विद्या बालन के अलावा सान्या मल्होत्रा भी दिखाई देंगी, जो उनकी बेटी का किरदार निभा रही हैं. जीशु सेनगुप्ता और अमित साध भी फिल्म में अहम किरदार में नजर आएंगे. इस फ़िल्म को अनु मेनन ने डायरेक्ट किया है.

बता दें विद्या बालन की फ़िल्म ‘शकुंतला देवी’ के साथ 31 जुलाई को दो अन्य फ़िल्में भी रिलीज़ हो रही हैं. एक नवाजुद्दीन सिद्दिकी की “रात अकेली है” नेटफ्लिक्स पर. दूसरी कुणाल खेमू की “लूटकेस” डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर. देखना दिलचस्प होगा कि दर्शक किस फ़िल्म को ज़्यादा प्यार देते हैं.