एक्टर अनुपम श्याम आईसीयू में भर्ती, सोनू सूद और मनोज वाजपेयी मदद के लिए आगे आए, आमिर खान ने जवाब तक नहीं दिया

एक्टर अनुपम श्याम का मुंबई के गोरेगांव के लाइफ़लाइन अस्पताल में इलाज चल रहा है. आर्थिक तंगी के चलते बॉलीवुड से मदद मांगी है.

मशहूर बॉलीवुड और टीवी कलाकार अनुपम श्याम की तबियत बिगड़ने से उन्हें मुंबई के गोरेगांव के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनकी हालत बेहद गंभीर है. फ़िलहाल उनका आईसीयू में इलाज चल रहा है. आर्थिक तंगी के चलते अनुपम के परिवार ने मदद की गुहार लगाई है.

इसकी जानकारी पत्रकार और फ़िल्म निर्माता रामचन्द्रन ने ट्वीट करके दिया. रामचंद्रन ने अनुपम के इलाज के लिए आमिर खान और सोनू सूद से मदद मांगी है.  परिवार के मुताबिक़ अनुपम सोमवार रात अपने घर में गिर गए थे. वे किडनी की परेशानी से जूझ रहे हैं. काफ़ी दिनों से उनका इलाज चल रहा था. लेकिन पैसों की कमी होने से एक महीने से इलाज बंद था.

अभिनेता अनुपम श्याम के भाई अनुराग ने बताया कि वो मलाड के एक अस्पताल में अनुपम का डायलिसिस करवा रहे थे,लेकिन सोमवार को डायलिसिस कराने के बाद उनकी तबियत अधिक खराब हो गई. अस्पताल ने सुझाव दिया कि हम उन्हें किसी ऐसे अस्पताल में ले जाएं, जिसमें आईसीयू हो. इसलिए मैंने उन्हें इस अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन यहां इलाज बहुत महंगा है. उनके पास इलाज कराने के लिए पैसे नहीं हैं.

आगे कहते हैं “अनुपम श्याम ने जो कुछ कमाया है, वह सब उनकी दवा पर खर्च हो चुका है. हमें वास्तव में पैसे की जरूरत है. मैं आप सभी से अनुरोध करता हूं कि, उन्हें आर्थिक मदद की जरूरत की बात को उनकी इंडस्ट्री में फैलाएं ताकि कोई आगे आकर हमारी मदद कर सके.”

इसके बाद पत्रकार रामचंद्रन ने आमिर खान और सोनू सूद को टैग करके  ट्वीट करते हुए लिखा,

“मशहूर बॉलीवुड और टीवी एक्टर अनुपम श्याम आईसीयू में हैं. उन्होंने व्हाट्सएप के ज़रिए मदद की गुहार लगाई है.”

बाद में उन्होंने अपने ही ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा,

“ अभिनेता अनुपम श्याम का इलाज गोरेगांव के लाइफ़लाइन अस्पताल में चल रहा है.”

पत्रकार रामचंद्रन के ट्वीट के बाद सोनू सूद ने तुरंत ट्वीट पर ज़बाव दिया. मदद के लिए तुरंत सामने आए.

उन्होंने रामचंद्रन के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा,

“ मैं लगातार उनके संपर्क में हूं.”

आगे सोनू सूद ने बताया कि उनके परिवार को पैसों की चिंता करने की कोई ज़रूरत नहीं हैं. वो सिर्फ़ इलाज कराएं. मैं पूरी मदद करूंगा.

आगे कहते हैं “अनुपम श्याम के लिए एक किडनी डोनर की ज़रूरत है. कोई मदद कर सकता है, तो संपर्क करें.”

अभिनेता मनोज बाजपेयी ने अनुपम श्याम की मदद की पेशकश की है. जैसे ही उन्होंने रामचंद्रन का ट्वीट पढ़ा. वो तुरंत मदद के लिए सामने आए. एक लाख रुपए की मदद भी कर दिया.

उन्होंने तुरंत रामचंद्रन के ट्वीट का रिप्लाई देते हुए लिखा,

“प्लीज मुझे कॉल कीजिए.”

वैसे अब तक आमिर खान की तरफ़ से कोई जवाब नहीं है. उनके तरफ़ से कोई मदद नहीं की गई है.

बता दें टीवी सीरियल ‘मन की आवाज प्रतिज्ञा’ में निभाया गया अनुपम का किरदार ठाकुर सज्जन सिंह बहुत ही फेमस है. इसके अलावा अनुपम ने ‘सरदारी बेगम’ (1996), ‘दुश्मन’ (1998), ‘कच्चे धागे’ (1999), ‘परजानियां’ (2005), ‘गोलमाल’ (2006), ‘स्लमडॉग मिलियनेयर’ (2008) और ‘मुन्ना माइकल’ (2017) जैसी फिल्मों में भी अहम भूमिका निभाई है.

टीवी पर वे आखिरी बार ‘कृष्णा चली लंदन’ (2018-2019) में दिखाई दिए थे. साथ ही उन्होंने मनोज वाजपेयी के साथ  ‘बैंडिट क्वीन’, दस्तक’, और ‘संसोधन’ फ़िल्मों में काम किया है.