केरल विमान हादसा : बाॅलीवुड सेलेब्स ने मांगी दुआ, अनुपम खेर ने कहा- कितना कहर मचाओगे? प्लीज बस करो!

केरल के कोझीकोडा में हुए विमान हादसे में 18 लोगों की जान जा चुकी है. इनमें दोनों पायलट भी शामिल हैं. इस हादसे ने हर किसी को सकते में ला दिया है. इस हादसे से बॉलीवुड भी सदमे में है. अमिताभ बच्‍चन से लेकर अक्षय कुमार, अजय देवगन, अनुपम खेर, शेखर कपूर जैसा कलाकार घायलों के जल्द ठीक होने की दुआ कर रहे हैं.

अभिनेता अमिताभ बच्चन ने इस विमान हादसे को लेकर दुख जताया और घायल हुए लोगों के लिए दुआ मांगी.

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा,

“यह एक भयानक त्रासदी है. केरल में एयर इंडिया का विमान दुर्घटनाग्रस्त, कोझीकोड हवाई अड्डा, भारी बारिश में विमान रनवे से उतर गया. सभी के लिए प्रार्थना करता हूं. हमारी दुआ आपके साथ है.”

अनुपम खेर ने ट्वीट करते हुए लिखा,

“कोझीकोड में एयर इंडिया विमान दुर्घटना के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ. मेरा दिल उन लोगों के परिवारों की ओर जाता है जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया. घायलों के लिए प्रार्थना कर रहा हूं. वर्ष 2020 से अनुरोध है कि दिनों में कटौती करे और जल्दी बाहर निकल जाए. और कितना कहर मचाओगे? प्लीज बस करो!”

अक्षय कुमार ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखा,

“दर्दनाक खबर. विमान में सवार यात्रियों और क्रू सदस्यों की सुरक्षा के लिए दुआ कर रहा हूं. जिन लोगों ने अपनी जान गवां दी, उनके लिए मेरी गहरी संवेदना.”

अजय देवगन लिखते हैं,

“इस हादसे से परेशान सभी यात्री और क्रू मेंबर्स के लिए प्रार्थना करता हूं. उन सभी लोगों के प्रति गहरी संवेदना है जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है.”

अभिनेत्री प्रीति जिंटा ने लिखा,

“कोझीकोड हवाई अड्डे पर एयर इंडिया की फ्लाइट हादसे के बारे में सुनकर पीड़ा हुई. यात्रियों और चालक दल के स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए प्रार्थना करना. उन लोगों के परिवार और दोस्तों के लिए मेरी गहरी संवेदनाएं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है.:”

रणदीप हुड्डा ने ट्वीट करते हुए लिखा,

“एयर इंडिया के विमान के क्रैश होने की दुखद खबर सुनकर झटका लगा. विमान दुबई से लौट रहा था और कोझीकोड में रनवे से बाहर निकल गया. यात्रियों और क्रू सदस्यों की सलामती के लिए दुआ.”

शेखर कपूर ट्वीटर पर ट्वीट करते हुए लिखते हैं,

“परिवार के लोग उनके वापस घर लौटने का इंतजार कर रहे थे. यह एक त्रासदी है. बहुत दुख है. प्रार्थना और संवेदना.”

 

बता दें कल वंदे भारत मिशन के तहत एयर इंडिया एक्सप्रेस की विमान दुबई से कोझीकोड पहुंची थी. यह विमान कोझीकोड हवाईअड्डे की हवाईपट्टी पर फिसलकर करीब 50 फीट गहरी खाई में गिरकर दो हिस्सों में टूट गया.

विमान की क्रैश लैंडिंग में 2 पायलट समेत 18 लोगों की मौत हो गई. 127 का इलाज चल रहा है. 15 की हालत गंभीर है. विमान में कुल 190 लोग सवार थे, इनमें 128 पुरुष, 46 महिलाएं, 10 बच्चे और 6 क्रू मेंबर्स थे.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मरने वालों में पायलट दीपक साठे और अखिलेश कुमार भी शामिल हैं. साठे भारतीय वायु सेना में पहले विंग कमांडर रह चुके हैं.

नागर विमानन मंत्री हरदीप पुरी आज केरल के लिए रवाना होंगे. केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान और मुख्यमंत्री पी. विजयन भी वहां जाएंगे.