अमिताभ बच्चन : हमें सबसे ज़्यादा इंतज़ार डॉक्टर्स के दौरे का होता है, क्योंकि उनपर ही हमारी उम्मीदें टिकी हैं

अमिताभ बच्चन ट्वीटर के ज़रिए लोगों से जुड़े हुए हैं. उन्होंने अपनी बातें साझा कीं. बताया कि उनके लिए डॉक्टर्स भगवान हैं.

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिनेता अभिषेक बच्चन 11 जुलाई को कोरोना पॉजिटिव पाए गए. अभी तक ठीक नहीं हुए हैं. नानावती अस्पताल में अपना इलाज करा रहे हैं. इस दौरान बिग बी अस्पताल से लगातार ट्वीट कर रहे है. सोशल मीडिया के ज़रिए लोगों से बातें कर रहे हैं.

वो लगातार अपने हेल्थ के बारे में अपने फैंस को बता रहे है. हाल ही में उन्होंने एक ब्लॉग लिखा. उसमें उन्होंने बताया कि उन्हें अस्पताल में सबसे ज़्यादा इंतज़ार डॉक्टर्स और नर्सेस के दौरे का होता है, क्योंकि उन पर ही उनकी उम्मीद टिकी होती है. साथ ही अपने नये गेम के बारे में भी बताया है.

उन्होंने अपने ब्लॉग में लिखा,

“आइसोलेशन, क्वारैंटाइन, एकांत, मेडिकल केयर रूम…और कुछ नहीं.”

वे आगे लिखते हैं, “सोचते हैं कि अब एक घंटे में नर्स आ जाएंगी, इंजेक्शन के जरिए दवा दी जाएगी, फेफड़ों की जांच होगी, शरीर की जांच होगी.”

बच्चन जी आगे अपने ब्लॉग में एक गेम का ज़िक्र करते हैं. वे अपने ब्लॉग में लिखते है, ‘यहां हम जो गेम खेलते हैं वो ट्रीटमेंट इक्वीपमेंट के साथ कंपटीशन करना होता है. कितनी सांसे, कितनी देर तक सांस रोक कर रखा, पिछले दिन की टाइमिंग को पीछे छोड़ना है और बेहतर करना है.

आगे कहते हैं “लैब रिपोर्ट्स के पैरामीटर्स पर अपने ये नंबर्स पूछना, उसका एक भी शब्द समझन न पाना और डॉक्टर जो बताते हैं उसे भी कुछ नहीं समझना.”

ब्लॉग के अंत में उन्होंने दुनिया की अनिश्चितता के बारे में ज़िक्र किया है. वे लिखते हैं “दुनिया बहुत अजीबोगरीब हो गई है. इस बात पर आश्चर्य होता है कि अगले दिन क्या होने वाला है?”

इससे पहले भी उन्होंने मेडिकल प्रोफेशनल्स की तारीफ़ की थी. अमिताभ ने इनको पीपीई किट्स में भगवान बताया.

आगे बच्चन जी ने बताया कि ये डॉक्टर्स और नर्सिंग स्टाफ न केवल दवा के जरिए मरीजों का इलाज कर रहे हैं, बल्कि भगवान से उनके जल्द सेहतमंद होने की प्रार्थना भी करते हैं.

उन्होंने ट्वीटर पर ट्वीट करते हुए लिखा,

“वे मुश्किल से मुश्किल हालातों में काम करते हैं, ताकि हम सुरक्षित रह सकें. सफेद पीपीई किट पहने डॉक्टर, नर्स, सपोर्ट स्टाफ सब भगवान के दूत हैं. इतना व्यस्त रहने के बावजूद वे अपने मरीज के लिए दुआ मांगने का समय निकालते हैं.”

बॉलीवुड महानायक बच्चन जी ने रिश्तों से जुड़ी बातें भी साझा कीं.

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा,

“रिश्ते बनाना सरल है, लेकिन उसे निभाना कठिन.”

अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर रामायण का दोहा लिख कर ट्वीट किया. उन्होंने लिखा,

“कह मूनिस हिमवंत सूनू जो बिधि लिखा लिलार

देव दनुज नर नाग मुनि कोउ न मटेनिहार.”

इस दोहे का मतलब समझाते हुए वो लिखते हैं कि जो कुछ आपकी तकदीर में लिखा है, वो होकर रहेगा. उसे कोई भी मिटा नहीं सकता.

आपको बता दें कि अभिनेता अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक बच्चन के साथ ऐश्वर्या राय और आराध्या भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई थीं. लेकिन अब ऐश्वर्या राय और उनकी बेटी आराध्या स्वस्थ हैं. कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आ गया है. उन्हें हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया है.