ब्लैक पैंथर स्टार चैडविक बोसमैन का कैंसर से हुआ निधन

 मशहूर हॉलीवुड स्टार चैडविक बॉसमैन का 43 साल की उम्र में निधन हो गया है। चैडविक ने शुक्रवार को अपने घर में ही अंतिम सांस ली। एक्टर कैंसर से ग्रसित थे और लंबे समय से उनका इलाज चल रहा था। बोसमैन आखिरी वक्त में अपने घर पर ही थे और उस समय उनके साथ उनकी पत्नी और परिवार के सदस्य मौजूद थे।
साउथ कैरोलिना में जन्मे बोसमैन ने हावर्ड यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की थी और 2013 में अपने स्टार टर्न से पहले उन्होंने टेलीविजन में भी कई किरदार निभाए थे। साथ ही उनके निधन पर कई फिल्मी हस्तियां और उनके फैंस उन्हें याद कर रहे हैं। चैडविक ने ब्लैक पेंथर्स और एवेंजर्स से खास पहचान बनाई थी।
 सुपरस्टार एक्टर की मौत पर उनके परिवार की ओर से एक स्टेटमेंट जारी किया गया है। उनके परिवार ने अपने स्टेटमेंट में बताया है कि उनका चार साल से कोलॉन कैंसर का इलाज चल रहा था। साथ ही परिवार ने बताया, ‘मार्शल से लेकर Da 5 Bloods तक और ब्लैक बॉटम जैसी कई फिल्मों में उन्होंने अपनी सर्जर और कीमोथैरेपी के दौरान ही काम किया था। फिल्म ब्लैक पैंथर में किंग T’Challa को जीवन में लाना उनके करियर के लिए सम्मान की बात थी। उनके परिवार ने स्टेटमेंट में आगे लिखा है, एक सच्चे योद्धा, चैडविक ने अपने संघर्ष के जरिए आप तक वो सारी फिल्में पहुंचाई, जिन्हें आपने बेहद प्यार दिया।’