सुशांत सिंह राजपूत के पिता और जीजा से पूछताछ कर रही है सीबीआई

सीबीआई बिहार के उन पुलिस अधिकारियों से भी बात करेगी, जो सुशांत की मौत के मामले की जांच के लिए मुंबई गए थे.

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद केंद्रीय जांच ब्यूरो यानी सीबीआई सुशांत के पिता और बहन का बयान दर्ज कर रही है.

सीबीआई की एक टीम सुशांत के पिता के.के. सिंह का बयाना दर्ज करेगी. साथ ही उनकी बेटी रानी सिंह का बयान दर्ज करने के लिए हरियाणा के फरीदाबाद में सीबीआई पहुंच चुकी हैं.

बता दें सुशांत के पिता पिछले कुछ दिनों से अपनी बेटी और दामाद ओ.पी. सिंह के साथ रह रहे हैं. उनके दामाद ओ.पी. सिंह फरीदाबाद के पुलिस आयुक्त हैं.

सीबीआई टीम सुशांत के पिता और उनके परिवार वालों से रिया और सुशांत के रिश्तों के बारे में पूछताछ करेगी. साथ ही सिंह द्वारा प्राथमिकी में सुशांत के बैंक खातों से 15 करोड़ रुपये के वित्तीय लेनदेन और पिछले कुछ वर्षों में फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी) राशि में कमी को लेकर लगाए गए रिया पर आरोपों के बारे में पूछताछ करेगी.

सुशांत और रिया

बता दें सुशांत के पिता के. के. सिंह ने रिया के खिलाफ बिहार पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी. सुशांत के परिवार ने जो रिया चक्रवर्ती के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया, उसके मद्देनजर ईडी यह कार्यवाई कर रही है. कुल 15 करोड़ रुपये के लेनदेन के मामले की जांच कर रही है.

अभिनेता की मौत से पहले सुशांत और रिया एक रिश्ते में थे. सुशांत के पिता ने रिया के खिलाफ कई आरोप लगाए हैं, जिसमें उनके बेटे से पैसे लेना और मीडिया को उसकी मेडिकल रिपोर्ट का खुलासा करने की धमकी देना भी शामिल है. सुशांत के परिवार ने रिया पर सुशांत को उनसे दूर रखने का भी आरोप लगाया है.

प्रवर्तन निदेशालय कुल 15 करोड़ रुपये के लेनदेन के मामले की जांच कर रही है, जो कथित तौर पर सुशांत सिंह की ‘आत्महत्या’ से संबंधित है. इस मामले में ईडी रिया से पूछताछ कर रही है.

गौरतलब है कि केंद्र सरकार की अधिसूचना के बाद 7 अगस्त को सीबीआई ने सुशांत की मौत के मामले को संभाला है. इस मामले में छानबीन कर रही है.

सीबीआई ने इस मामले के सिलसिले में बिहार पुलिस से सभी दस्तावेज एकत्र किए हैं. सीबीआई दिवंगत अभिनेता सुशांत की ऑटोप्सी रिपोर्ट को समझने के साथ-साथ उसकी मानसिक स्वास्थ्य स्थिति को समझने के लिए स्वास्थ्य विशेषज्ञों की मदद भी लेगी.

साथ ही सीबीआई बिहार के उन पुलिस अधिकारियों से भी बात करेगी, जो सुशांत की मौत के मामले की जांच के लिए मुंबई गए थे.