सरोज खान के निधन से शोक में डूबा बॅालीवुड, अक्षय कुमार, अनुपम खेर, मनीषा कोईराला ने दी श्रद्धांजलि

Saroj Khan death
सरोज ख़ान को डांस कोरियोग्राफी के लिए तीन बार राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।
साल 2020 बॉलीवुड के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं है। बॉलीवुड ने 2020 में ऐसे नायाब हीरों को खो दिया है कि अब उनकी कमी हमेशा महसूस होने वाली है। इसी लिस्ट में नाम जुड़ गया है महान कोरियोग्राफर सरोज खान का जिनका शुक्रवार को कार्डियक अरेस्ट की वजह से निधन हो गया। बतादें की सरोज खान कुछ समय से अस्वस्थ चल रही थीं, लेकिन वो यूं सभी को अलविदा कह चली जाएंगी, इस बात कि किसी ने उम्मीद नहीं की थी।
सरोज खान के निधन पर पूरे बॅालीवुड में शोक का महौल है। उनके फैन्स तो उन्हें श्रद्धांजलि दे ही रहे हैं, इसके साथ ही साथ इंडस्ट्री के दिग्गज भी सरोज जी को याद कर भावुक हो रहे हैं। आज हर बड़ा सितारा सरोज खान के निधन से दुखी है और सोशल मीडिया पर उनको श्रद्धांजलि दे रहा है।
मनीषा कोइराला ने किया ये ट्वीट
एक्ट्रेस मनीषा कोइराला, सरोज खान के निधन से सदमे में हैं। उन्हें उनके साथ बिताए पुराने दिन याद आ रहे हैं। उन्होनें अपने ट्वीट मे लिखा हैं- सुबह उठते ही ये दुखद समाचार मिला। मैं बचपन से ही क्लासिकल डांस सीखी हूं। सरोज खान ने ही मुझे डांस सिखाया था जब मैंने फिल्मी करियर शुरू किया था। वो एक सख्त कोरियोग्राफर थीं और महान भीं।


वहीं फिल्म डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने भी अपना दुख जाहिर किया है। वो ट्वीट कर कहते हैं- सुबह उठते ही मुझे ये सबसे बुरी खबर मिली है। सरोज खान मॉस्टर ऑफ आर्ट थीं। उनका मुझे हमेशा प्यार मिला। मैंने उनके साथ फिल्म गोल में ‘बिल्लो रानी’ गाने पर काम किया था। उनकी आत्मा को शांति मिले।

अक्षय कुमार का रिएक्शन
बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार भी सरोज खान के निधन से दुखी हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर गम जताया और अपनी संवेदना व्यक्त की है। वो लिखते हैं- मुझे दुखद समाचार मिला कि लेजेंड्री कोरियोग्राफर सरोज खान हमारे बीच नहीं रही हैं। उन्होंने डांस को इतना आसान बना दिया था कि मानो हर कोई डांस कर सकता है। इंडस्ट्री के लिए ये बड़ा नुकसान है। उनकी आत्मा को शांति मिले।


वही कॉमेडियन सुनील ग्रोवर सरोज खान के निधन से काफी दुखी हैं। उन्होने ट्वीट किया की – मुझे दुख है कि सरोज खान अब हमारी बीच नहीं हैं। उनके जाने से एक युग का अंत हो गया है। उनकी आत्मा को शांति मिले।

अनुपम खेर सरोज जी के लिए लिखा इमोशनल नोट
एक्टर अनुपम खेर ने भी सरोज खान की याद में इमोशनल नोट लिखा है। इस नोट में उन्होंने उनकी जमकर तारीफ की है। वो लिखते हैं- डान्स की मल्लिका सरोजखान जी अलविदा। आपने कलाकारों को ही नहीं बल्कि पूरे हिन्दुस्तान को बहुत ख़ूबसूरती से सिखाया कि “इन्सान शरीर से नहीं, दिल और आत्मा से नाचता है”। आपके जाने से नृत्य की एक लय डगमगा जाएगी। मैं पर्सनली ना सिर्फ़ आपको बल्कि आपकी मीठी डांट को भी बहुत मिस करूँगा।