महाराष्ट्र सरकार ने जया बच्चन के बंगले के बाहर सुरक्षा बढ़ाई, रवि किशन बोले- नशे की लत से तुम्हारा सारा जीवन व्यर्थ हो जाएगा

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अमिताभ बच्चन के जुहू के बंगले 'जलसा' के बाहर सुरक्षा बढ़ाने का फैसला लिया है. महाराष्ट्र सरकार के इस फैसले का भाजपा विरोध कर रही है.

भाजपा (BJP) नेता और पार्टी समर्थक, कंगना रनौत और रवि किशन लगातार जया बच्चन की आलोचना कर रहे हैं.
भाजपा (BJP) नेता और पार्टी समर्थक, कंगना रनौत और रवि किशन लगातार जया बच्चन की आलोचना कर रहे हैं.

सोमवार यानी 14 सितंबर को संसद के मानसून सत्र की शुरुआत हुई. भाजपा सांसद और भोजपुरी स्टार रवि किशन (Ravi Kishan) ने अपने भाषण में बॉलीवुड के ड्रग्स कनेक्शन के जांच की मांग की. उन्होंने कंगना रनौत (Kangana Ranaut) का समर्थन किया. रवि किशन की इस बात से सपा सांसद जया बच्चन (Jaya Bachchan) नाराज हो गईं.

रवि किशन (Ravi Kishan) और कंगना रनौत (Kangana Ranaut) पर निशाना साधते हुए जया बच्चन (Jaya Bachchan) ने कहा कि कुछ लोग बाॅलीवुड को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं. जिस थाली में खाते हैं उसी में छेद कर रहे हैं. जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री के सहारे नाम कमाया उन्होंने इसे गटर कहा. इसका समर्थन नहीं किया जा सकता. इसके बाद संसद भवन में हंगमा खड़ा हो गया है.

भाजपा (BJP) नेता और पार्टी समर्थक, कंगना रनौत और रवि किशन लगातार जया बच्चन की आलोचना कर रहे हैं. इसके साथ ही कई लोग सोशल मीडिया के जरिए जया को धमकी दे रहे हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने बच्चन परिवार को सुरक्षा मुहैया कराई है.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के जुहू के बंगले ‘जलसा’ के बाहर सुरक्षा बढ़ाने का फैसला लिया है. महाराष्ट्र सरकार के इस फैसले का भाजपा विरोध कर रही है. भाजपा का कहना है कि सुशांत (Sushant Singh Rajput ) मामले में और कंगना की सुरक्षा में महाराष्ट्र सरकार ने ऐसी तत्परता क्यों नहीं दिखाई? उद्धव ठाकरे सरकार दोहरा रवैया अपना रही है.

रवि किशन (Ravi Kishan) ने बाॅलीवुड के ड्रग्स कनेक्शन पर तंज कसा है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा,

“रोक दो नशे के दरिया में, बहते हुए पानी को. अभी भी वक्त है, बचा लो देश की जवानी को. वक्त रहते जो न जागे तुम, तो अनर्थ हो जाएगा. नशे की लत से तुम्हारा, सारा जीवन व्यर्थ हो जाएगा.”

रवि किशन ने एक ट्वीट करते हुए लिखा,

“नशा फूंक कर है बढ़ी, किसकी अब तक शान? चिता सरीखा तन जले, घर होवे शमशान. बाॅलीवुड का हित यही, समझो ध्यान लगाय. सभी नशे से मुक्त हों, ऐसा होय उपाय. वीर शिवा की भूमि पर, बंद करो यह पाप. मर्यादा का जन्म हो, तभी मिटेगा ताप.”

दरअसल, सोमवार को संसद के मानसून सत्र की शुरू होते ही भाजपा सांसद रवि किशन ने बाॅलीवुड के ड्रग्स कनेक्शन होने की बात कही. और जांच की मांग की. रवि किशन (Ravi Kishan) ने संसद में कहा कि ड्रग्स की लत फिल्म इंडस्ट्री में भी है. केंद्र सरकार को ऐसे मामले की जांच करके दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए.

आगे कहा कि लोगों को ड्रग्स की लत लग रही है. दिनोदिन इस तरह के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. यह पड़ोसी देशों की साजिश है. हमारे देश के युवाओं को गुमराह कर रहे हैं. ड्रग्स का सप्लाई पाकिस्तान (Pakistan) और चीन (China) से होता है. पंजाब (Punjab) और नेपाल (Nepal) के रास्ते हमारे देश में लाया जाता है.

रवि किशन की बातों पर नाराजगी जताते हुए जया बच्चन कहती हैं “बॉलीवुड को बदनाम करने की साजिश चल रही है. एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री (Entertainment Industry) हर रोज 5 लाख लोगों को सीधा रोजगार देती है. देश की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है और चीजों से ध्यान हटाने के लिए बॉलीवुड का इस्तेमाल किया जा रहा है. सोशल मीडिया पर निशाना साधा जा रहा है. हमें सरकार से भी समर्थन नहीं मिल रहा है. जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री के सहारे नाम कमाया उन्होंने इसे गटर कहा. इसका समर्थन नहीं किया जा सकता.”

बिना नाम लिए रवि किशन पर निशाना साधते हुए जया कहती हैं “कुछ लोगों की वजह से आप पूरी इंडस्ट्री की छवि को खराब नहीं कह सकते. सोमवार को लोकसभा में एक सांसद ने बॉलीवुड को लेकर बयान दिया. जो बॉलीवुड इंडस्ट्री से ही हैं. ये शर्म की बात है. जिस थाली में खाते हैं, उसमें छेद करते हैं.”

इसके बाद जया बच्चन (Jaya Bachchan) ने बाॅलीवुड की तरीफ की. उन्होंने कहा कि इस इंड्रस्टी में कुछ ऐसे लोग भी हैं जो सबसे ज्यादा टैक्स देते हैं. लेकिन उन्हें भी परेशान किया जा रहा है. फिल्म इंडस्ट्री को लेकर कई वादे किए गए. आज तक उसे पूरा नहीं किया गया. केंद्र सरकार को एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का सहयोग करना चाहिए.

आगे कहा “बॉलीवुड इंडस्ट्री हमेशा सरकार को मदद देने के लिए आगे आती रही है. सरकार जो भी अच्छा काम करती है हम उसका समर्थन करते हैं. जब कोई आपदा आती है तो बॉलीवुड के ही लोग पैसा देते हैं. बॉलीवुड को मदद की जरूरत है. केंद्र सरकार से उम्मीद है कि वो हमारी बातें सुनेंगे.”

जया के बयान पर रवि किशन (Ravi Kishan) ने मंगलवार को प्रतिक्रिया दी. रवि किशन ने कहा कि मुझे जया बच्चन जी से ये उम्मीद नहीं थी. मुझे लगा था कि मेरे कल के बतों पर जया जी मेरा समर्थन करेंगी. लेकिन शायद उन्होंने मेरी बात सही से सुनी ही नहीं. उनकी पार्टी अलग है. उनकी विचारधारा अलग है.

आगे कहते हैं “मेरी पार्टी भाजपा (BJP) है. हमारी विचारधारा है गंदगी को देश से साफ करना. जितना हक जया बच्चन का बाॅलीवुड इंडस्ट्री पर है, उतना ही हक मेरा भी है. मैं इस इंडस्ट्री को खोखला नहीं होने दूंगा, भले मेरी जान चली जाए.”

दूसरी तरफ कंगना रनौत ने भी जया बच्चन पर निशाना साधा. कंगना ट्वीट करते हुए लिखती हैं “जया जी, आप तब भी वही बात कहेंती, अगर मेरी जगह आपकी बेटी श्वेता (Shewta) को टीनएज में ड्रग दिया जाता, पीटा जाता और उसके साथ छेड़खानी की जाती? क्या आप तब भी आप यही बातें कहतीं, अगर अभिषेक (Abhishek Bachchan) लगातार बुलिंग और उत्पीड़न की शिकायत करता रहता और एक दिन फांसी पर लटका मिलता? आप हमारे लिए भी थोड़ी-सी ममता दिखाएं.

भाजपा सांसद और बाॅलीवुड अभिनेत्री हेमा मालिनी (Hema Malini) ने जया बच्चन का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि कई इंडस्ट्री या यूं कहें कि दुनिया में कई जगह यह सब होता है. हमारी बाॅलीवुड इंडस्ट्री में भी हुआ होगा, इसका यह मतलब नहीं है कि पूरी बाॅलीवुड इंडस्ट्री खराब है. जिस तरह से बाॅलीवुड के लोगों को निशाना बनाया जा रहा है, यह बिल्कुल गलत है. मैं इसका विरोध करती हूं.

आगे कहती हैं “जया बच्चन ने जो संसद में कहा था उन बातों का मैं समर्थन करती हूं.” इसके साथ ही शिवसेना (Shiv Sena) ने भी जया बच्चन का समर्थन किया है. शिवसेना ने ‘सामना’ में लिखा है कि जो लोग इस तरह के आरोप बाॅलीवुड पर लगा रहे हैं, सबसे पहले उनका ही जांच होनी चाहिए.

बता दें, बाॅलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले की जांच सीबीआई (CBI) कर रही है. इसके साथ ही इस मामले से जुड़े धोखाधड़ी की छानबीन ईडी (ED) कर रही है.  कुछ दिन पहले ही जांच के दौरान सुशांत केस में ड्रग्स कनेक्शन की संभावना जताई गई. इसके बाद ही रिया (Rhea Chakraborty) और शैविक (Showik Chakraborty) का नाम इस ड्रग्स डीलिंग में सबसे ऊपर आया था. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB)  की टीम ने रिया को गिरफ्तार करके भायखला जेल में डाल दिया है.

एनसीबी (NCB) की टीम रिया से पूछताछ कर रही है. इस पूछताछ के दौरान बाॅलीवुड के कई कलाकारों के नाम ड्रग्स से जुड़ रहे हैं. एनसीबी की टीम ने मुंबई (Mumbai) और गोवा (Goa) के कई जगहों पर छापा भी मारा है. कंगना रनौत ने कहा है कि बाॅलीवुड (Bollywood) कलाकार ड्रग्स लेते हैं. बाॅलीवुड के ड्रग्स कनेक्शन की जांच होनी चाहिए.