नसीरुद्दीन शाह की फिल्म Mee Raqsam 21 अगस्त को Zee5 प्रीमियर पर रिलीज़ होगी

फिल्म 'मी रकसम' अभिनेता ' शबाना आज़मी ' और उनके पिता कवि ' कैफ़ी आज़मी ' द्वारा साझा किए गए रिश्ते से प्रेरित है।

दिग्गज अभिनेता ‘ शबाना आज़मी ‘ और उनके भाई बाबा आज़मी अपने पिता, महान कवि कैफ़ी आज़मी को एक फीचर फिल्म ‘Mee Raqsam’ शीर्षक के साथ श्रद्धांजली दे रहे हैं।

Mee Raqsam के निर्माताओं ने मंगलवार को फिल्म के पोस्टर और रिलीज़ की तारीख साझा की। नसीरुद्दीन शाह की एक महत्वपूर्ण भूमिका में, ZEE5 फिल्म को छायाकार निर्देशक बाबा आज़मी द्वारा निर्देशित किया गया है। फिल्म ‘मी रक़्सम’ अपने पिता के साथ मनाए जाने वाले अभिनेता ‘ शबाना आज़मी ‘ और कवि ‘ कैफ़ी आज़मी ‘ द्वारा साझा किए गए रिश्ते से प्रेरित है।

Naseeruddin Shah in film ‘Mee Raqsam’

सिनेमैटोग्राफर-निर्देशक बाबा आज़मी द्वारा निर्देशित, यह फिल्म उनकी बहन शबाना आज़मी के उनके पिता कैफ़ी आज़मी के रिश्ते पर आधारित है। कहानी में दानिश हुसैन के सलीम को उनकी बेटी मरियम (अदिति सूबेदार) को प्रेरित करते हुए देखा जाएगा, ताकि वह सभी बाधाओं के खिलाफ नर्तकी बनने के अपने सपने को आगे बढ़ा सके।

‘नसीरुद्दीन शाह ‘ एक सामुदायिक नेता की भूमिका निभाते नजर आएंगे। ‘मी रक़्सम’ के बारे में बात करते हुए, नसीरुद्दीन शाह ने एक बयान में कहा, “फिल्म की सादगी और पवित्रता ,दर्शकों को पूरी तरह से आश्चर्य में डाल देगी।” Mee Raqsam बहुत प्यार और पवित्रता के साथ बनाया गया है। यह पिता-पुत्री के संबंधों को खूबसूरती से चित्रित करता है।
आगे कहते हैं की यह फिल्म एक बेटी की आकांक्षा और उसके पिता द्वारा उसके सपनों और विकल्पों का समर्थन करने के बारे में है और एक खूबसूरत बंधन की शक्ति को दर्शाता है। ”

दूसरी ओर, बाबा आज़मी ने कहा कि मी रक़्सम अपने दिवंगत पिता के लिए एक श्रद्धाजंलि है । उन्होंने कहा, “कई साल पहले, मेरे पिता कैफ़ी आज़मी ने मुझसे पूछा था, ‘बाबा, क्या आपके लिए मिजवान में फिल्म शूट करना संभव है?” हम दोनों एक-दूसरे को देखकर मुस्कुराने लगे क्योंकि हम दोनों जानते थे कि एक ऐसा दुर्जेय कार्य क्या होगा। कोई गाँव जिसकी कोई सड़क या कोई आधारभूत संरचना न हो। लेकिन उसका सवाल मेरे साथ अटका रहा। अब, कई सालों बाद, मैं बस इतना ही कर पाया। इससे मुझे अपने पिता कैफ़ी आज़मी की श्रद्धांजलि के रूप में मेरे निर्देशन की पहली खुशी मिली।

अनिल कपूर ने सोशल मीडिया पर पोस्टर भी साझा किया।

मी रक़्सम के अलावा, नसीरुद्दीन शाह अमेज़न प्राइम वीडियो के बैंडिश बैंडिट्स में भी दिखाई देंगे, जिसका प्रीमियर 4 अगस्त को होगा।