पंकज त्रिपाठी: आम जनता को बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की जगह उनके राज्य के हेल्थ और एजुकेशन की चिंता करनी चाहिए

पंकज ने फिल्म में अपने किरदार की तैयारी के लिए गुंजन के पिता से मुलाकात की थी. उन्होंने कहा कि जब मैंने उन्हें देखा तो मैं बहुत देर तक उनकी बॉडी लैंग्वेज को ऑब्जर्व किया. वह बहुत ही दिलचस्प व्यक्ति हैं.

मशहूर अभिनेता पंकज त्रिपाठी ने अपने जीवन के अनुभव और सामाजिक लगाव के संबंध में विचार साझा किए.
मशहूर अभिनेता पंकज त्रिपाठी ने अपने जीवन के अनुभव और सामाजिक लगाव के संबंध में विचार साझा किए .

बॉलीवुड अभिनेता पंकज त्रिपाठी और अभिनेत्री जाह्नवी कपूर की फ़िल्म ‘गुंजन सक्सेना- द कारगिल गर्ल’  12 अगस्त को नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ होगी. इस फ़िल्म का दर्शकों को बेसब्री से इंतज़ार है. इस फिल्म में पंकज त्रिपाठी,जाह्नवी कपूर के पिता की भूमिका में नजर आएंगे.

पंकज त्रिपाठी इस फिल्म के प्रमोशनल के दौरान देश की स्वास्थ्य और शिक्षा व्यवस्था को लेकर चिंता जाहिर किए. हेल्थ और एजुकेशन के बजट पर ध्यान देने की बात कही.

उन्होंने कहा कि आम जनता को बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की जगह उनके राज्य के हेल्थ और एजुकेशन की चिंता करनी चाहिए. अपने राज्य के हेल्थ और एजुकेशन के बजट की चिंता करनी चाहिए.

आगे कहते हैं “अपने जिले के शिक्षा प्रणाली के बारे में पता करना चाहिए. जिले के शिक्षा बजट के बारे में पता होना चाहिए. इस साल सरकार ने क्या निर्णय लिया है? इसकी चिंता होनी चाहिए. बनिस्पत इसके की बॉक्स ऑफिस की कितनी कमाई हुई.”

वे कहते हैं “मैं अक्सर यह सोचकर चिंतित हो जाता हूं कि जनता क्यों शामिल होती है. उन्हें लाभ में हिस्सा नहीं मिलेगा. क्या यह सिर्फ इसलिए है क्योंकि आपके पास एक फोन और 4 जी कनेक्शन है? इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कोई फिल्म कितना कमाती है? आपको इससे क्या मिलेगा? ”

उन्होंने कहा कि जनता को अपने राज्यों के स्वास्थ्य और शिक्षा बजट के बारे में चिंतित होना चाहिए. उन्हें बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के बजाय नवीनतम सरकारी नीतियों, शिक्षा और स्वास्थ्य प्रणाली और अपने जिलों के बजट के बारे में पता होना चाहिए.

उन्होंने फिल्म ‘गुंजन सक्सेना- द कारगिल गर्ल’  के बारे में किए गए व्यक्तिगत अनुभव भी साझा किए. फिल्म में पंकज, गुंजन के पिता अनूप सक्सेना की भूमिका में हैं.

पंकज ने बताया कि यह भूमिका उनके लिए बहुत ही व्यक्तिगत है. उनके लिए गुंजन, जाह्नवी कपूर नहीं बल्कि अपनी बेटी की तरह हैं.

“फिल्म में अनूप सक्सेना की तरह ही, मैं असल जिंदगी में भी उसी तरह का पिता हूं. मैं हमेशा अपनी बेटी को लॉन टेनिस खेलने के लिए कहता रहता हूं.”

पंकज ने फिल्म में अपने किरदार की तैयारी के लिए गुंजन के पिता से मुलाकात की थी. उन्होंने कहा कि जब मैंने उन्हें देखा तो मैं बहुत देर तक उनकी बॉडी लैंग्वेज को ऑब्जर्व किया. वह बहुत ही दिचचस्प व्यक्ति हैं.

बता दें हाल ही में इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ था, जिसे बहुत पसंद किया गया. ट्रेलर बेहद दिलचस्प नज़र आ रहा है. ट्रेलर में जाह्नवी कपूर भारत की पहली महिला वायु सेना अधिकारी गुंजन सक्सेना की भूमिका में नजर आ रही हैं.

ट्रेलर में एक फाइटर वायु सेना अधिकारी के जीवन के संघर्ष को दिखाया गया है. वो सभी मुश्किलों का सामना डटकर करते हुए नज़र आ रही हैं.

फिल्म के ट्रेलर में पंकज त्रिपाठी, गुंजन सक्सेना बनी जाह्नवी कपूर के पिता का किरदार निभा रहे हैं. अपनी बेटी को हर मुश्किल से लड़ने और उनसे सबक सीखने के लिए प्रेरित करते हैं.

ट्रेलर में जाह्नवी कपूर, पंकज त्रिपाठी के अलावा अंगद बेदी भी नजर आ रहे हैं, जो इस फ़िल्म में जाह्नवी कपूर के भाई का किरदार रहे हैं. इस फिल्म में अंगद एक ऑर्मी ऑफिसर के किरदार में नजर आएंगे.