रवि किशन ने जया बच्चन पर साधा निशाना, कहा- मैं इस इंडस्ट्री को खोखला नहीं होने दूंगा, भले मेरी जान चली जाए

रवि किशन ने संसद में कहा कि ड्रग्स की लत फिल्म इंडस्ट्री में भी है. केंद्र सरकार को ऐसे मामले की जांच करके दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए.

भाजपा सांसद और भोजपुरी स्टार रवि किशन ने अपने भाषण में बॉलीवुड के ड्रग्स कनेक्शन के जांच की मांग की.
भाजपा सांसद और भोजपुरी स्टार रवि किशन ने अपने भाषण में बॉलीवुड के ड्रग्स कनेक्शन के जांच की मांग की.

बाॅलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले की जांच सीबीआई (CBI) कर रही है. इसके साथ ही इस मामले से जुड़े धोखाधड़ी की छानबीन ईडी (ED) कर रही है.  कुछ दिन पहले ही जांच के दौरान सुशांत केस में ड्रग्स कनेक्शन की संभावना जताई गई. इसके बाद ही रिया (Rhea Chakraborty) और शैविक (Showik Chakraborty) का नाम इस ड्रग्स डीलिंग में सबसे ऊपर आया था. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB)  की टीम ने रिया को गिरफ्तार कर लिया.

एनसीबी (NCB) की टीम रिया से पूछताछ कर रही है. इस पूछताछ के दौरान बाॅलीवुड के कई कलाकारों के नाम ड्रग्स से जुड़ रहे हैं. एनसीबी की टीम ने मुंबई (Mumbai) और गोवा (Goa) के कई जगहों पर छापा भी मारा है. कंगना रनौत ने कहा है कि बाॅलीवुड (Bollywood) कलाकार ड्रग्स लेते हैं. बाॅलीवुड के ड्रग्स कनेक्शन की जांच होनी चाहिए.

सोमवार यानी 14 सितंबर को संसद के मानसून सत्र की शुरुआत हुई. भाजपा सांसद और भोजपुरी स्टार रवि किशन (Ravi Kishan) ने अपने भाषण में बॉलीवुड के ड्रग्स कनेक्शन के जांच की मांग की. उन्होंने कंगना रनौत (Kangana Ranaut) का समर्थन किया. रवि किशन की इस बात से सपा सांसद जया बच्चन (Jaya Bachchan) नाराज हो गईं.

रवि किशन और कंगना रनौत पर निशाना साधते हुए जया बच्चन (Jaya Bachchan) ने कहा कि कुछ लोग बाॅलीवुड को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं. जिस थाली में खाते हैं उसी में छेद कर रहे हैं. जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री के सहारे नाम कमाया उन्होंने इसे गटर कहा. इसका समर्थन नहीं किया जा सकता. इसके बाद संसद भवन में हंगमा खड़ा हो गया है. रवि किशन और जया बच्चन लगातार एक-दूसरे पर पलटवार कर रहे हैं.

जया के बयान पर रवि किशन (Ravi Kishan) ने प्रतिक्रिया दी. रवि किशन ने कहा कि मुझे जया बच्चन जी से ये उम्मीद नहीं थी. मुझे लगा था कि मेरे कल के बतों पर जया जी मेरा समर्थन करेंगी. लेकिन शायद उन्होंने मेरी बात सही से सुनी ही नहीं. उनकी पार्टी अलग है. उनकी विचारधारा अलग है.

आगे कहते हैं “मेरी पार्टी भाजपा (BJP) है. हमारी विचारधारा है गंदगी को देश से साफ करना. जितना हक जया बच्चन का बाॅलीवुड इंडस्ट्री पर है, उतना ही हक मेरा भी है. मैं इस इंडस्ट्री को खोखला नहीं होने दूंगा, भले मेरी जान चली जाए.”

दूसरी तरफ कंगना रनौत ने भी जया बच्चन पर निशाना साधा. कंगना ट्वीट करते हुए लिखती हैं,

“जया जी, आप तब भी वही बात कहेंती, अगर मेरी जगह आपकी बेटी श्वेता (Shewta) को टीनएज में ड्रग दिया जाता, पीटा जाता और उसके साथ छेड़खानी की जाती? क्या आप तब भी आप यही बातें कहतीं, अगर अभिषेक (Abhishek Bachchan) लगातार बुलिंग और उत्पीड़न की शिकायत करता रहता और एक दिन फांसी पर लटका मिलता? आप हमारे लिए भी थोड़ी-सी ममता दिखाएं.”

दरअसल, सोमवार को संसद के मानसून सत्र की शुरू होते ही भाजपा सांसद रवि किशन ने बाॅलीवुड के ड्रग्स कनेक्शन होने की बात कही. और जांच की मांग की. रवि किशन (Ravi Kishan) ने संसद में कहा कि ड्रग्स की लत फिल्म इंडस्ट्री में भी है. केंद्र सरकार को ऐसे मामले की जांच करके दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए.

आगे कहा कि लोगों को ड्रग्स की लत लग रही है. दिनोदिन इस तरह के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. यह पड़ोसी देशों की साजिश है. हमारे देश के युवाओं को गुमराह कर रहे हैं. ड्रग्स का सप्लाई पाकिस्तान (Pakistan) और चीन (China) से होता है. पंजाब (Punjab) और नेपाल (Nepal) के रास्ते हमारे देश में लाया जाता है.

रवि किशन की बातों पर नाराजगी जताते हुए जया बच्चन कहती हैं “बॉलीवुड को बदनाम करने की साजिश चल रही है. एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री (Entertainment Industry) हर रोज 5 लाख लोगों को सीधा रोजगार देती है. देश की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है और चीजों से ध्यान हटाने के लिए बॉलीवुड का इस्तेमाल किया जा रहा है. सोशल मीडिया पर निशाना साधा जा रहा है. हमें सरकार से भी समर्थन नहीं मिल रहा है. जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री के सहारे नाम कमाया उन्होंने इसे गटर कहा. इसका समर्थन नहीं किया जा सकता.”

बिना नाम लिए रवि किशन पर निशाना साधते हुए जया कहती हैं “कुछ लोगों की वजह से आप पूरी इंडस्ट्री की छवि को खराब नहीं कह सकते. सोमवार को लोकसभा में एक सांसद ने बॉलीवुड को लेकर बयान दिया. जो बॉलीवुड इंडस्ट्री से ही हैं. ये शर्म की बात है. जिस थाली में खाते हैं, उसमें छेद करते हैं.”

इसके बाद जया बच्चन (Jaya Bachchan) ने बाॅलीवुड की तरीफ की. उन्होंने कहा कि इस इंड्रस्टी में कुछ ऐसे लोग भी हैं जो सबसे ज्यादा टैक्स देते हैं. लेकिन उन्हें भी परेशान किया जा रहा है. फिल्म इंडस्ट्री को लेकर कई वादे किए गए. आज तक उसे पूरा नहीं किया गया. केंद्र सरकार को एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का सहयोग करना चाहिए.

आगे कहा “बॉलीवुड इंडस्ट्री हमेशा सरकार को मदद देने के लिए आगे आती रही है. सरकार जो भी अच्छा काम करती है हम उसका समर्थन करते हैं. जब कोई आपदा आती है तो बॉलीवुड के ही लोग पैसा देते हैं. बॉलीवुड को मदद की जरूरत है. केंद्र सरकार से उम्मीद है कि वो हमारी बातें सुनेंगे.”