फिल्म ‘सड़क 2’ का गाना ‘इश्क कमाल’ किसी दूसरे गाने की नकल है ?

अभिनेत्री पूजा भट्ट के मुताबिक 'इश्क कमाल' का संगीत सुनीलजीत ने दिया है, जो बॉलीवुड में उनका पहला गीत है.

अभिनेत्री आलिया भट्ट, आदित्य रॉय कपूर और संजय दत्त की स्टारर फिल्म ‘सड़क 2’ की मुसीबत बढ़ती जा रही है. यह फिल्म 28 अगस्त को ओटीटी प्लेटफार्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होनी है. दो दिन पहले इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ.

फिल्म का ट्रेलर रिलीज होते ही लोगों ने इस फिल्म के ट्रेलर और फिल्म को बायकाॅट करने की बात कही. सोशल मीडिया पर आलिया भट्ट और उनके पिता महेश भट्ट को जनता जमकर ट्रोल किया. भाई-भतीजावाद को लेकर भट्ट परिवार की खूब आलोचना हुई.

इस फिल्म के ट्रेलर को अब तक लाइक्स से ज्यादा डिस्लाइक मिले हैं. अब तक करीब 360k लाइक्स और 6.7 मिलियन डिस्लाइक मिल चुके हैं.

अब इस फिल्म के लिए एक और नई मुसीबत सामने आ गई है. इस फिल्म का एक गाना है इश्क कमाल. इस गाने को लेकर आरोप लग रहे हैं कि यह गाना, किसी दूसरे गाने की नकल करके बनाई गई है.

पाकिस्तानी संगीतकार शेजान सलीम के मुताबिक महेश भट्ट द्वारा निर्देशित फिल्म सड़क 2 का गाना इश्क कमाल की धुन, उनके द्वारा बनाई गई 2011 में एक धुन से मिलती है.

उन्होंने दोनों गानों में समानता की ओर इशारा करते हुए एक ट्वीट किया है. साथ ही फॉक्स स्टार स्टूडियोज को भी टैग किया है.

उन्होंने एक ट्वीट में लिखा,

“इस गाने के साथ हम क्या करें ? साल 2011 में मैं पाकिस्तान में एक गाना प्रोड्यूस किया था. यह गाना उसी की नकल है.”

शेजान ने बताया कि जब उन्होंने ‘सड़क 2’ के ट्रेलर में इश्क कमाल सुना तो उन्हें ये महसूस हुआ कि ये 2011 में उन्होंने जो संगीत बनाई थी, उसी गाने की नकल है. मेरे गाने के और इस गाने के राग और संगीत भी बहुत समान है.

अभिनेत्री पूजा भट्ट के मुताबिक ‘इश्क कमाल’ का संगीत सुनीलजीत ने दिया है, जो बॉलीवुड में उनका पहला गीत है. पूजा ने बताया कि सुनीलजीत को वो पहले से नहीं जानती थीं. एक बार सुनील उनके कार्यालय में आए. अपने संगीत के बारे में बताया. पूजा और उनके पिता महेश भट्ट को सुनीलजीत का गीत काफी पंसद आया. और इस गीत को फिल्म शामिल किया गया.

बता दें सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में इस महेश भट्ट का नाम भी सामने आया था. सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के साथ महेश की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं. इसके अलावा रिया चक्रवर्ती काफी पहले से फिल्म निर्माता व निर्देशक महेश भट्ट के संपर्क में थीं.

सुशांत की मौत के बाद भी रिया फोन पर महेश भट्ट से लगातार बात करती थीं. इसी वजह से  ट्व‍िटर पर लोगों ने महेश भट्ट और आलिया भट्ट को बॉयकॉट करने की मांग की है.

फिल्म के ट्रेलर की बात करें तो लीड रोल में आलिया भट्ट और आदित्य राॅय कपूर नजर आ रहे हैं. आलिया, आर्या के किरदार में हैं, जो विशाल से बहुत प्यार करती हैं. विशाल का किरदार आदित्य राॅय कपूर निभा रहे हैं. इस लव स्टोरी में एक विलेन भी है.

वहीं संजय दत्त, रवि नाम के एक ट्रैवल एजेंट के किरदार में नजर आ रहे हैं, जो आलिया और आदित्य को एक टूरिस्ट बुकिंग पर लेकर जाते हैं. वहां उनका सामना होता है एक अनजाने दुशमन से.

संजय दत्त और आलिया भट्ट

ट्रेलर के हिसाब से विलेन आलिया और आदित्य को अलग करना चाहता है. ट्रेलर देखकर लग रहा है कि फिल्म की कहानी दिलचस्प हो सकती है.

पहले 11 अगस्त को ट्रेलर रिलीज किया जाना था. लेकिन संजय दत्त की कैंसर की खबर सामने आने के बाद इसे एक दिन के लिए टाल दिया गया.संजय दत्त को लंग कैंसर है. उनका कैंसर चौथे स्टेज में पहुंच चुका है.

ट्रेलर रिलीज होने से एक दिन पहले फिल्म का पोस्टर लांच किया गया था. इसमें आलिया भट्ट एक परेशान महिला के रूप में दिखाई दे रही हैं.आलिया भट्ट के पोस्टर के बैकड्रॉप में स्वयंभू धर्मगुरु की छाया है, जो अपनी भुजाएं उठा रहे हैं. साथ ही आलिया के पोस्टर फ्रेम में आग भी दिखाई दे रही है.

इसके अलावा पोस्टर में संजय दत्त के चेहरे पर खून के धब्बे दिखाई दे रहे हैं. उनके हाथ में जलते हुए अंगारों का एक बर्तन है. पीछे पूजा भट्ट की तस्वीर भी में दिखाई दे रही है.

इस फिल्म से महेश भट्ट को काफी उम्मीदें हैं. महेश भट्ट ने 21 साल बाद फिल्म निर्देशन की कमान अपने हाथ में ली है. 1991 में रिलीज हुई फिल्म सड़क के सीक्वल के रूप में निर्माता और निर्देशक महेश भट्ट ने ‘सड़क 2’ बनाई है. इस फिल्म में संजय दत्त, पूजा भट्ट, आदित्य रॉय कपूर और आलिय भट्ट नजर आएंगी.