फिल्म ‘शरबजीत’ के अभिनेता रंजन सहगल का 36 साल की उम्र में हुआ निधन

कल 11 जुलाई को पंजाब के अस्पताल में रंजन सहगल का निधन हो गया । खबरों के मुताबिक, लंबे समय तक अज्ञात रहने के कारण अभिनेता रंजन लंबे समय से अस्वस्थ थे। वह 36 वर्ष के थे।

रंजन ने कथित तौर पर ‘सरबजीत’ से बॉलीवुड में अपनी एंट्री की, जिसमें ऐश्वर्या राय बच्चन और रणदीप हुड्डा मुख्य भूमिका में थे। सहगल ने सरबजीत में रवींद्र पंडित की भूमिका निभाई। फिल्म 2016 में रिलीज़ हुई थी और ओमंग कुमार द्वारा निर्देशित की गई थी। रंजन कथित तौर पर शाहरुख खान की फिल्म ‘जीरो’ में भी दिखाई दिए थे। उन्होंने सरबजीत के अलावा फोर्स, कर्मा और पंजाबी फिल्म माही एनआरआई जैसी फिल्मों में भी काम किया था।

रंजन सहगल ने क्राइम पेट्रोल के कई शो किए थे। इसी के साथ रंजन ने टीवी शो के भी हिस्सा रहे हैं। उन्होंने गुस्ताख दिल, तुम देना साथ मेरा, सबकी लाडली बेबो, कुलदीपक, और भावार जैसे अन्य टीवी शो में काम किया हुआ था।

एक न्यूज पोर्टल के मुताबिक, 2014 में रंजन सहगल ने कॉस्ट्यूम डिज़ाइनर निव्या छाबड़ा के साथ शादी के बंधन में बंध गए थे। रंजन सहगल पंजाब फिल्म उद्योग में एक लोकप्रिय चेहरा थे।

लंबे समय से रंजन सहगल अस्वस्थ होने के कारण उनके कई अंग खराब हो चुके थे। इसी कारण उनकी मृत्यु हुई थी। इससे पहले पिछले महीने, फेफड़े के कैंसर से जूझने के बाद सफिक अंसारी नाम के एक अन्य क्राइम पेट्रोल अभिनेता की मृत्यु हो गई थी।

लॉकडाउन के माध्यम से, मनोरंजन उद्योग ने स्वास्थ्य संबंधी बीमारियों और आत्महत्याओं के कारण कई अभिनेताओं को खो दिया है। सरोज खान, ऋषि कपूर, इरफान खान और जगदीप जैसे महान सेलिब्रिटीज का भी निधन हो चुका है।