बॉलिवुड में पिछले काफी समय से बायॉपिक बनाए जाने का चलन चल रहा है और दर्शकों को भी बायॅापिक काफी पसंद भी आती है। वही बॅालिवुड में कुछ बायॅापिक ऐसी भी जो सुपर डुपर हिट रही और वहीं कुछ फ्लॉप भी। अभी तक कलाकारों या खिलाड़ियों पर काफी बायॉपिक आ चुकी हैं लेकिन रितिक रोशन की ‘सुपर 30’ सबसे अलग बायॉपिक थी। अब ऐसी ही एक अलग बायॉपिक लेकर आ रहे डायरेक्टर अनु मेनन। विद्या बालन पर फिल्माई गई इस बायॅापिक का नाम ‘शकुंतला देवी’ है। शकुंतला देवी भारत की वो महान गणितज्ञ थीं जिनकी ख्याति पूरी दुनिया में थी और उन्होंने अपनी सुपरफास्ट कैलकुलेशन के दम पर अपना नाम गिनेस बुक ऑफ वर्ल्ड्स रेकॉर्ड्स में दर्ज करवाया था। उन्होंने पूरी दुनिया में अपनी कैलकुलेशन की क्षमता का लोहा मनवाया। शकुंतला देवी कि कैलकुलेशन उस दौर में बनने वाले कंप्यूटरों के जैसी थी जो कुछ ही सेकंडों में बड़ी से बड़ी संख्या को कैलकुलेट कर लेती थीं। एक समय पर पूरी दुनिया शकुंतला देवी को ह्यूमन कंप्यूटर कहकर पुकारती थी।
शकुंतला देवी का ट्रेलर रिव्यू
फिल्म का ट्रेलर बहुत ही बेहतरीन लग रहा है। ट्रेलर देखकर लगता है कि फिल्म देखने में दर्शकों को काफी मजा आएगा। फिल्म में शकुंतला देवी का किरदार विद्या बालन निभा रही हैं। फिल्म में शकुंतला देवी की पर्सनल लाइफ का ग्रे शेड देखने को मिलेगा और इसके साथ ही उनके एक परफेक्ट मदर न हो पाने के कारण को भी फिल्म में दिखाया जाएगा। हमेशा की तरह विद्या बालन अपने रोल में डिडकेटड दिख रही हैं और फिल्म मे उनके हाव-भाव भी बेहद उमदा दिखाई दे रहे हैं। वही शकुंतला देवी की बेटी का किरदार सान्या मल्होत्रा निभा रही हैं जो अपनी मां से असंतुष्ट हैं। फिल्म में विद्या बालन का डायलॉग ‘मैं कभी नहीं हारती Always remember that’ शायद कहीं शकुंतला देवी के ओवर कॉन्फिडेंस को भी दर्शाता है जिसके कारण वह अपनी जिंदगी में इंदिरा गांधी के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ीं और बुरी तरह हारीं।
फिल्म मे शकुंतला देवी की बेटी के किरदार में सान्या मल्होत्रा ठीक-ठाक लग रही हैं। फिल्म में जिशु सेनगुप्ता और अमित साध हैं। डायरेक्टर अनु मेनन के डायरेक्शन में बनी यह फिल्म पिछले काफी दिनों से चर्चा में है और अब फाइनली यह 31 जुलाई को ऐमजॉन प्राइम पर ऑनलाइन रिलीज होने जा रही है।