सुशांत मामले में रिया और उनके परिवार वालों से ईडी कर रही है पूछताछ

ईडी ने चक्रवर्ती परिवार से पिछले पांच वर्षों का आयकर रिटर्न का ब्योरा मांगा है.

रिया, लगातार अपने बयान बदल रही हैं.
रिया, लगातार अपने बयान बदल रही हैं.

अभिनेता सुशांत सिंह की मौत के मामले की जांच सीबीआइ कर रही है. दूसरी तरफ, इस केस से जुड़े धोखाधड़ी के मामले की जांच ईडी कर रही है.

मनी लॉन्ड्रिंग के बारे में पूछताछ के लिए तलब किए गए अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शोविक और पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती आज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुए. उनसे पूछताछ जारी है.

ईडी के मुताबिक इस मामले में एजेंसी को अवैध रूप से धन के लेनदेन का संदेह है और जांचकर्ताओं के पास पूरे मामले के बारे में स्पष्ट तस्वीर है.

ईडी राजपूत की तीन कंपनियों के बारे में रिया और उनके परिवार के सदस्यों से पूछताछ कर रही है, क्योंकि रिया के परिवार वाले इन कंपनियों में पार्टनर रहे हैं.

इसके अलावा ईडी रिया और उनके परिवार के स्वामित्व वाली दो संपत्तियों के मामले में भी जांच कर रही है. मुंबई के खार के फ्लैट के बारे में, रिया ने ईडी के अधिकारियों को बताया कि उन्होंने 60 लाख रुपये का हाउसिंग लोन लिया था और बाकी की राशि लगभग 25 लाख रुपये अपनी आय के माध्यम से भुगतान किया था.

ईडी ने चक्रवर्ती परिवार से पिछले पांच वर्षों का आयकर रिटर्न का ब्योरा मांगा है.

इससे पहले ईडी ने रिया, उनकी पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी, सुशांत के घर के मैनेजर सैमुअल मिरांडा से इस मामले में पूछताछ की थी. इस मामले में रिया खुद को निर्दोष बताती आई हैं. उनके मुताबिक उन्हें बिना मतलब फंसाया जा रहा है. उनको बदनाम करने की कोशिश की जा रही है.

ईडी ने शोविक से भी शुक्रवार को आठ घंटे से अधिक और शनिवार को 18 घंटे से अधिक और रविवार की देर रात तक पूछताछ की थी.

अब ईडी रिया के पिता इंद्रजीत से सुशांत मामले के संबंध में पूछताछ कर रही है.

बता दें सुशांत के पिता के. के. सिंह ने रिया के खिलाफ बिहार पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी. सुशांत के परिवार ने जो रिया चक्रवर्ती के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया, उसके मद्देनजर ईडी यह कार्यवाई कर रही है. कुल 15 करोड़ रुपये के लेनदेन के मामले की जांच कर रही है.

अभिनेता की मौत से पहले सुशांत और रिया एक रिश्ते में थे. सुशांत के पिता ने रिया के खिलाफ कई आरोप लगाए हैं, जिसमें उनके बेटे से पैसे लेना और मीडिया को उसकी मेडिकल रिपोर्ट का खुलासा करने की धमकी देना भी शामिल है. सुशांत के परिवार ने रिया पर सुशांत को उनसे दूर रखने का भी आरोप लगाया है.

प्रवर्तन निदेशालय कुल 15 करोड़ रुपये के लेनदेन के मामले की जांच कर रही है, जो कथित तौर पर सुशांत सिंह की ‘आत्महत्या’ से संबंधित है. इस मामले में ईडी रिया से पूछताछ कर रही है.