ईडी सुशांत मामले में रिया चक्रवर्ती के सीए से कर रही है पूछताछ, कहा- रिया और उनके परिवार के दोनों कंपनियों का डिटेल्स दें

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत हुए 50 दिन बीत चुके हैं. इस मामले की जांच मुंबई पुलिस कर रही है. मुंबई पुलिस ने अबतक 40 से अधिक लोगों का बयान भी दर्ज कर लिया है. सुशांत के मामले में रोज नए-नए मोड़ सामने आ रहे हैं.

सुशांत सिंह की मौत के मामले में अभिनेत्री रिया पर लगे धोखाधड़ी के मामले में ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय  ने सुशांत के मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के सिलसिले में रिया चक्रवर्ती के चार्टर्ड अकाउंटेंट रितेश शाह से पूछताछ कर रहे हैं.

प्रवर्तन निदेशालय के मुताबिक़ रितेश से रिया और रिया के भाई के स्वामित्व वाली कंपनियों के बारे में पूछताछ की जा रही है.

इससे पहले ईडी ने सोमवार को मुंबई में सुशांत के चार्टर्ड अकाउंटेंट संदीप श्रीधर से वित्तीय लेनदेन के बारे में पूछताछ की थी.

सुशांत के पिता के. के. सिंह ने हाल ही में रिया के खिलाफ बिहार पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. सुशांत के परिवार ने जो रिया चक्रवर्ती के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है, उसके मद्देनजर ईडी यह कार्यवाई कर रही है.

प्रवर्तन निदेशालय कुल 15 करोड़ रुपये के लेनदेन के मामले की जांच कर रही है, जो कथित तौर पर सुशांत सिंह की ‘आत्महत्या’ से संबंधित है.

ईडी के मुताबिक़ बिहार पुलिस के पास दर्ज सुशांत मामले की प्राथमिकी में रिया और उसके परिवार के सदस्यों का नाम शामिल है.

प्रवर्तन निदेशालय ने कहा कि एजेंसी आने वाले दिनों में सुशांत मामले में पूछताछ के लिए कई लोगों को तलब करेगी. इससे पहले ईडी ने बैंकों से सुशांत और रिया के परिवार की दो कंपनियों का ब्योरा मांगा था.

इसके अलावा ईडी ने बिहार पुलिस के पास रिया चक्रवर्ती के खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर की कॉपी मांगी है. ईडी ने विव्रिडेज रियलिटिक्स के वित्तीय लेन-देन के विवरण भी मांगे हैं, जिसकी  निदेशक रिया चक्रवर्ती हैं. इसके साथ ही फ्रंट इंडिया फॉर वर्ल्ड की जानकारी भी मांगी गई है, जिसमें रिया के भाई शोविक निदेशक हैं.

बता दें सुशांत के पिता ने सुशांत को धोखा देने और धमकी देने का आरोप लगाते हुए पटना में रिया के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी. जिसकी छानबीन बिहार पुलिस, महाराष्ट्र पुलिस और ईडी कर रही है.

अभिनेता की मौत से पहले सुशांत और रिया एक रिश्ते में थे. सुशांत के पिता ने रिया के खिलाफ कई आरोप लगाए हैं, जिसमें उनके बेटे से पैसे लेना और मीडिया को उसकी मेडिकल रिपोर्ट का खुलासा करने की धमकी देना भी शामिल है. सुशांत के परिवार ने रिया पर सुशांत को उनसे दूर रखने का भी आरोप लगाया है.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बताया कि उनकी सरकार ने सुशांत की मौत की सीबीआई जांच की सिफारिश की है.

इससे पहले भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी लंबे समय से सीबीआई से सुशांत की आत्महत्या के मामले की छानबीन करने की मांग कर रहे हैं. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने सुशांत की मौत के मामले पर मुंबई पुलिस पर सही तरह से जांच न करने का आरोप लगाया था. उन्होंने कहा था कि मुंबई पुलिस अंडरवर्ल्ड के इशारों पर काम कर रही है.

महाराष्ट्र राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने भी इस मुद्दे पर ट्वीट करते हुए लिखा कि बड़ी संख्या में लोग चाहते हैं कि सुशांत की मौत के मामले की छानबीन केंद्रीय जांच ब्यूरो करे, लेकिन राज्य सरकार की इच्छा ऐसी नहीं है.

बता दें सुशांत के परिवार ने सुशांत की गर्लफ़्रेंड रिया चक्रवर्ती पर धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए पटना में एफआईआर दर्ज कराई. तब से रिया चक्रवार्ती ग़ायब हो गई हैं. न फ़ोन उठा रही है और न ही पुलिस के सामने आ रही हैं.