मुंबई पुलिस : सुशांत की मौत के मामले में किसी भी राजनेता के ख़िलाफ़ कोई सबूत नहीं मिले हैं

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की 14 जून को उनके मुंबई के बांद्रा के अपार्टमेंट में मौत हो गई. इस मामले की जांच मुंबई पुलिस कर रही है. मुंबई पुलिस ने अबतक 40 से अधिक लोगों का बयान भी दर्ज कर लिया है.

इसी बीच सोशल मीडिया के ज़रिए कुछ लोग सुशांत की मौत के मामले को राजनीति से जोड़ रहे हैं. कहा जा रहा है कि सुशांत की मौत के पीछे किसी नेता का हाथ हो सकता है.

इस पर मुंबई के पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने बड़ा बयान दिया. उनके मुताबिक़ अभी तक किसी भी राजनेता के ख़िलाफ़ कोई सबूत नहीं मिले हैं, तो इस तरह का किसी भी राजनेता पर आरोप लगाना उचित नहीं.

आगे कहते हैं “ सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में जांच के दौरान किसी राजनेता का नाम सामने नहीं आया है. किसी भी पार्टी के किसी भी राजनेता के खिलाफ कोई सबूत नहीं है.

सोशल मीडिया पर सुशांत की  मौत के मामले को लेकर कई तस्वीरें वायरल हो रही हैं. इन तस्वीरों के ज़रिए लोग सुशांत के मामले को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे से जोड़कर साझा कर रहे हैं.

इसमें महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे के साथ कार में एक लड़की बैठी दिख रही है. दावा किया जा रहा है कि यह लड़की कोई और नहीं बल्कि सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती हैं.

लेकिन ये तस्वीरें फेक हैं. आदित्य ठाकरे के साथ अभिनेत्री दिशा पटानी बैठी हुई हैं. आदित्य ठाकरे और दिशा पटानी का जन्मदिन एक ही दिन ( 13 जून) को आता है. दोनों उसी दिन मिले थे.यह फोटो तभी की है.

जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने सोमवार को प्रेस काॅन्फ्रेंस कर आरोप लगाया है कि रिया चक्रवर्ती का संबंध अंडरवर्ल्ड से है. उसी ने सुशांत की हत्या करवाई है. इसमें उनका साथ फिल्म निर्देशक  महेश भट्ट, महाराष्ट्र के चार नेताओं और सुशांत के नौकरों ने दिया है.

इस मामले में भारतीय जनता पार्टी के विधायक अतुल भातखलकर ने गंभीर आरोप लगाते हुए इसकी सीबीआई से जांच करवाने की मांग की है. इसको लेकर उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को एक पत्र भी लिखा है. यह जानकारी उन्होंने ट्वीट के ज़रिए दी है.

पत्र में भातखलकर ने लिखा है कि मुंबई में रहने वाले महाराष्ट्र सरकार के एक युवा मंत्री के हित, इस मामले से जुड़े हैं. इसीलिए मुंबई पुलिस इस मामले की ठीक से जांच नहीं कर रही है.

इस मामले की जानकारी देते हुए भाजपा नेता ने ट्विटर पर एक वीडियो संदेश भी जारी किया है.

इससे पहले भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी लंबे समय से सीबीआई से सुशांत की आत्महत्या के मामले की छानबीन करने की मांग कर रहे हैं. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने सुशांत की मौत के मामले पर मुंबई पुलिस पर सही तरह से जांच न करने का आरोप लगाया था. उन्होंने कहा था कि मुंबई पुलिस अंडरवर्ल्ड के इशारों पर काम कर रही है.

महाराष्ट्र राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने भी इस मुद्दे पर ट्वीट करते हुए लिखा कि बड़ी संख्या में लोग चाहते हैं कि सुशांत की मौत के मामले की छानबीन केंद्रीय जांच ब्यूरो करे, लेकिन राज्य सरकार की इच्छा ऐसी नहीं है.

बता दें सुशांत के परिवार ने सुशांत की गर्लफ़्रेंड रिया चक्रवर्ती पर धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए पटना में एफआईआर दर्ज कराई. तब से रिया चक्रवार्ती ग़ायब हो गई हैं. न फ़ोन उठा रही है और न ही पुलिस के सामने आ रही हैं.