प्रियंका चोपड़ा और अनुराग कश्यप को मिला टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के एंबैसडर बनने का न्योता

टोरंटो फ़िल्म फेस्टिवल की एंबेसडर चुने जाने पर प्रियंका चोपड़ा ने इंस्टाग्राम पर ख़ुशी और गर्व जाहिर किया है।

Priyanka Chopra

भारतीय फ़िल्म अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा को कनाडा के टोरंटो फिल्म फेस्टिवल का एंबैसडर चुना गया।प्रियंका चोपड़ा के अलावा भारतीय फ़िल्म निर्माता-निर्देशक अनुराग कश्यप को भी एंबैसडर बनने का न्योता  मिला है। इस समारोह में दुनिया भर की 50 चुनिंदा फ़िल्मी हस्तियों को एंबैसडर के तौर पर आमंत्रित किया गया है।

प्रसिद्ध टोरंटो अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल समारोह को कोरोनावायरस महामारी का ध्यान में रखते हुए डिजिटल स्क्रीनिंग और वर्चुअल रेड कार्पेट के लिए तैयार किया गया है।

इस ख़बर को साझा करते हुए प्रियंका चोपड़ ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर अपनी तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा, ” मेरे करियर में मेरा दूसरे घर की तरह है। जिसने कई फिल्मों के साथ एक एक्टर और प्रोड्यूसर के साथ इस फिल्म फेस्टिवल में अपनी दुनिया की शुरुआत की।” प्रियंका चोपड़ा ने आगे लिखा है, “मैं बेहद खुश हूं और गर्व महसूस कर रही हूं कि मुझे एंबेसडर के रूप में सम्मानित किया गया।

साल 2019 में बॉलीवुड फिल्म ‘ द स्काई इज पिंक’ में फरहान अख्तर के साथ प्रियंका चोपड़ा की जोड़ी नजर आई। फिल्म में प्रियंका ने मां का किरदार निभाकर अपने फैंस का दिल जीता। फोर्ब्स अमेरिकन मैग्जीन ने प्रियंका चोपड़ा को ‘ वर्ल्डस 100 मोस्ट पावरफुल वूमेन’ में शामिल किया है।

प्रियंका चोपड़ा का बिहार कनेक्शन

Priyanka Chopraप्रियंका चोपड़ा का जन्म 18 जुलाई 1982 को जमशेदपुर (पहले बिहार अब झारखण्ड में स्थित) में हुआ था। उनके  माता-पिता भारतीय सेना में डॉक्टर थे। साल 2000 में प्रियंका मिस वर्ल्ड चुनी गयीं। फिल्मी दुनिया में प्रियंका ने साल 2002 में एक तमिल फ़िल्म thamishan से डेब्यू किया। प्रियंका की पहली हिन्दी फ़िल्म The Hero: Love Story of a Spy साल 2003 में रिलीज हुई। साल 2003 में ही उनकी दूसरी हिन्दी फ़िल्म अंदाज रिलीज हुई जिसके लिए उन्हें बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस का फ़िल्मफ़ेयर अवार्ड मिला। प्रियंका अभी तक कुल पाँच फ़िल्मफ़ेयर अवार्ड जीत चुकी हैं।

साल 2008 में मधुर भंडारकर की फ़िल्म फ़ैशन में अभिनय के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया। कला और मनोरंजन के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए भारत सरकार ने साल 2016 में पद्म श्री सम्मान से सम्मानित किया। साल 2018 में प्रियंका ने अमेरिकी सिंगर, राइटर और एक्टर निक जोनास से शादी की। प्रियंका की कज़न परिणीति चोपड़ा भी एक्टर हैं।