पीएम मोदी ने कहा- इरफ़ान ख़ान का निधन सिनेमा और रंगमंच की दुनिया के लिए अपूर्णनीय क्षति

Irrfan Khan tribute video
इरफान ख़ान ने पान सिंह तोमर, हासिल, लाइफ ऑफ पाई, पीकू जैसी यादगार फ़िल्में सिनेजगत को दी हैं।
अपने दमदार अभिनय और राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने अभिनय का लोहा मनवाने वाले इरफान खान  अब हमारे बीच नहीं रहे।एक्टर इरफान खान को मंगलवार को मुंबई के कोकिलोबन अस्पताल मे करीब एक सप्ताह पहले कोलोन इन्फेक्शन के चलते एडमिट कराया गया था और वे आईसीयू में भर्ती थे जहां उनका निधन हो गया। उनका जन्म 7 जनवरी 1967 को जयपुर में हुआ था। उनके निधन से पूरे फिल्म जगत में शोक की लहर दौड़ गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा अमिताभ बच्चन समेत कई कलाकारों ने उनके यूं असमय चले जाने को बॉलीवुड के लिए बड़ा नुकसान बताया है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके निधन पर दुख व्यक्त करते हुए अपने ट्वीट में लिखा, ‘इरफान खान का निधन सिनेमा और रंगमंच की दुनिया के लिए एक अपूरणीय क्षति है। उन्हें विभिन्न माध्यमों में उनके विविधतापूर्ण प्रदर्शन के लिए याद किया जाएगा। मेरी भावनाएं उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के साथ हैं। उनकी आत्मा को शांति मिले।’

अमिताभ ने कहा अविश्वसनीय प्रतिभा
अमिताभ बच्चन ने शोक व्यक्त करते हुए ट्विटर पर लिखा, ‘अभी-अभी इरफान खान के निधन की खबर मिली… ये सबसे परेशान करने वाली और दुखद खबर है… एक अविश्वसनीय प्रतिभा… एक महान सहयोगी… सिनेमा की दुनिया के जबरदस्त योगदानकर्ता… एक बहुत बड़ी जगह खाली बनाकर.. हमें बहुत जल्दी छोड़ गए… प्रार्थनाएं और दुआएं।’

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने ट्वीट कर दुख जताया है
शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने इरफान खान (Irrfan Khan) को लेकर ट्वीट किया: “मेरे दोस्त … प्रेरणा और हमारे समय के सबसे महान अभिनेता। अल्लाह आपकी आत्मा को शांति दे इरफान भाई… आपको उतना ही याद करेंगे, जितना इस तथ्य को संजोना है कि आप हमारे जीवन का हिस्सा थे। “पैमाना कहे है कोई, मैखाना कहे है  दुनिया तेरी आंखों को भी, क्या क्या ना कहे है।” लव यू।”

शाहरुख खान के अलावा अनुपम खेर, आमिर खान, अक्षय कुमार, सलमान खान सहित सभी कलाकारों ने उनके निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।