‘ए सूटेबल बॉय ‘ हिंदी फिल्म नेटफ्लिक्स पर जल्दी देखने को मिलेगी

अभिनेता तब्बू को इस फिल्म के लिए दो भूमिकाओं में से किसी एक को चुनना पड़ा, जिसमें से उन्होंने सईदा बाईं का किरदार निभाया ।

मान कपूर और सईदा बाई , अ सूटेबल बॉय

 

निर्देशक  मीरा नायर  फिल्म ” ए सूटेबल बॉय ” नेटफ्लिक्स पर जल्द ही आ रही है जिसमें बॉलीवुड स्टार्स तब्बू, ईशान खट्टर, तान्या मानिकतला, रसिका दुगल और राम कपूर आदि सभी ने मुख्य भूमिकाएँ  निभाईं हैं।

तनिया मानिकतला ‘ लता मेहरा ‘ की भूमिका में

कौन हैं लता मेहरा?
पुस्तक का मुख्य पात्र जो 1950 के उत्तर भारत में रहने वाली एक युवा विश्वविद्यालय की छात्र, जो अपनी राह खोजने के लिए दृढ़ हैं – अपनी माँ के कहने के बावजूद कि उन्हें “एक उपयुक्त लड़के” के साथ घर बसाने की ज़रूरत है।

ईशान खटर ने मान कपूर की भूमिका निभाई है।
मैं कपूर लता के बहनोई और एक प्रमुख राजनेता के बेटे, वह एक पुराने शिष्टाचार सईदीन बाई के साथ प्यार में हैं।

सईदा बाई  ,एक दरबारी और संगीतकार जो मान कपूर के साथ रिश्ता शुरू करती हैं।

‘रसिका दुगल ‘ ने सविता मेहरा कपूर की भूमिका निभाई है जो लता की बड़ी बहन, जो विक्रम सेठ के उपन्यास की शुरुआत में, विश्वविद्यालय के व्याख्याता प्राण कपूर से शादी करती है। राम कपूर ने महेश कपूर की भूमिका निभाई है। मान के राजनेता पिता, वे अपने छोटे बेटे के सौजन्य से शिष्टाचार के साथ दृढ़ता से निराश हो जाते हैं।

‘मीरा नायर ‘ इस फिल्म में अभिनेता तब्बू को श्रीमती रूपा मेहरा की भूमिका के लिए विचार कर रही थीं, जो नायक लता की दबंग माँ थी, जो अपनी बेटी को शादी करने के लिए उपयुक्त लड़का खोजने के लिए दृढ़ संकल्प है। लेकिन तब्बू हमेशा बहुत स्पष्ट थी, वो समझती थी कि उनको मां के किरदार के लिए सोच जा रहा था, लेकिन वह सईदा बाई का किरदार निभाना चाहती थी और उन्होंने सईदा बाई का किरदार बखूबी निभाया है।

तान्या मानिकतला के पास एक पूरी जीत है, हालांकि एक इच्छा है कि वह बिल्कुल भी सब कुछ करने के लिए तैयार नहीं थी। माहिरा कक्कड़ लता की अभिभूत मां के रूप में उत्कृष्ट हैं, लेकिन हिंदी-इन-इंग्लिश लाइनों द्वारा दिखाई देती हैं, जबकि शाहना गोस्वामी लता की ग्लैमरस भाभी मीनाक्षी के रूप में अच्छी तरह से करती हैं, क्योंकि वह अंग्रेजी बोलने के लिए काफी चतुर हैं ।

ईशान खट्टर एक महान रहस्योद्घाटन के रूप में मान कपूर हैं, डैशिंग गॉडबाउट, जो बड़े पैमाने पर दुनिया के साथ धूम्रपान करता है और पहली बार एक ग़ज़ल के साथ दर्शकों के सामने पेश किया गया, सईदा बाई ने श्रृंखला को जीवंत किया – शायद इसलिए कि निर्माताओं को गीत पर कम से कम संक्षेप में बोलने के लिए मजबूर किया जाता है।

विक्रम सेठ की लिखी हुई किताब ‘ ए सूटेबल बॉय’ अंग्रेज़ी भाषाओं में लिखी हुई सबसे लंबी किताब है।