कौन हैं हर्षद मेहता? जिन पर अभिषेक बच्चन बना रहे हैं फिल्म ‘द बिग बुल’

बाॅलीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन का कोरोना टेस्ट निगेटिव आ गया है. इसकी जानकारी उन्होंने ट्वीटर पर ट्वीट करके दी है. अब वे जल्द ही उनकी आनेवाली फिल्म ‘द बिग बुल’ के सेट पर नजर आएंगे.

अभिषेक बच्चन के कोविड-19 के इलाज के चलते उनकी आनेवाली फिल्म द बिग बुल की शूटिंग रूकी हुई थी. अब शूटिंग जल्द शुरू हो जाएगी.

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा,

वादा तो वादा होता है! आज दोपहर मेरी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई. मैंने आप लोगों से कहा था कि मैं इसे हरा दूंगा. मेरे और मेरे परिवार के लिए दुआ करने के लिए आप सभी का शुक्रिया. नानावती अस्पताल के डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ ने जो कुछ भी किया उसके लिए उनका तहे दिल से शुक्रिया. धन्यवाद”

अभिषेक बच्चन के इलाज के दौरान इस फिल्म के निर्माता आनंद पंडित का कहना था कि बीमार होने के बावजूद अभिषेक सकारात्मकता से परिपूर्ण रहते हैं.

निर्माता आनंद पंडित ने कहा कि उनके परिवार के बाकी सदस्य कोरोनावायरस से उबर चुके हैं, ऐसे में सबसे अलग आईसोलेशन में रहने को वह मजबूर हैं. यह काफी मुश्किल भी है, लेकिन जब भी मेरी फोन पर उनसे बात होती है तो वे सकारात्मकता से परिपूर्ण मालूम पड़ते हैं. और इसका प्रसार करते हैं जैसा कि वे सेट पर किया करते हैं.

उन्होंने आगे कहा, “इतनी उम्मीदों के साथ उन्हें इस स्थिति से गुजरते हुए देख काफी अच्छा लगा. वह एक योद्धा हैं और घर और सेट पर जल्द ही उनकी वापसी होगी. पूरी इंडस्ट्री और उनके प्रशंसक उनके लिए दुआ कर रहे हैं.

वे कहते हैं “हमारी फिल्म की पूरी टीम को जोश-उल्लास के साथ उनका स्वागत करने का बेसब्री से इंतजार कर रही है.”

23 अक्टूबर को रिलीज होगी फिल्म ‘द बिग बुल’

अभिषेक बच्चन की फिल्म ‘द बिग बुल’ 23 अक्टूबर,2020 को रिलीज होगी. इससे पहले अभिषेक बच्चन वेब सीरीज ‘ब्रीथ इन टू द शैडोज’ में नजर आए थे. अब अभिषेक बच्चन फिल्‍म ‘द बिग बुल’ में नजर आएंगे.

कूकी गुलाटी द्वारा निर्देशित यह फिल्म कथित तौर पर साल 1992 में हुए देश के सबसे बड़े सुरक्षा घोटाले पर आधारित है.

बता दें वे सोशल मीडिया पर अपनी फिल्म का पोस्टर शेयर कर चुके हैं. पोस्टर में अभिषेक बच्चन ब्लैक पैंटसूट में नजर आ रहे हैं. उन्होंने चश्मा पहना हुआ है. मूछों को रखा है. उनके लुक को देखकर लग रहा है कि वह फिल्म में बिजनसमैन का रोल प्ले कर रहे हैं.  ‘द बिग बुल’ स्‍टॉक ब्रोकर हर्षद मेहता की जिंदगी पर बेस्‍ड है.

फिल्म ‘द बिग बुल’ में अभिषेक बच्चन के अलावा इलियाना डीक्रूज, निकिता दत्ता और सोहम शाह भी अहम किरदार निभाएंगे. द बिग बुल अजय की होम प्रोडक्शन फ़िल्म है

फ़िल्म के टाइटल के साथ पोस्टर पर अग्रेजी में टैगलाइन है- The Man Who Sold Dreams To India. मतलब वो इंसान, जिसने भारत को सपने बेचे.

कौन हैं हर्षद मेहता ?

हर्षद मेहता

हर्षद मेहता जिसका पूरा नाम हर्षद शांतिलाल मेहता था.अपने समय का कुख्यात, दोषसिद्ध स्टाॅक ब्रोकर था. गुजरात का एक ऐसा नाम जिसने अपने जमाने में शेयर बाजार को हिला कर रख दिया था. साल 1992 में हर्षद मेहता की कारगुजारियों की वजह से ही वह गुजरात चर्चा में आया था. यह मामला सुरक्षा घोटाला से जुड़ा हुआ था.

हर्षद मेहता ने अपने तेज दिमाग का इस्तेमाल करके चढ़ते शेयर बाजार से खूब पैसा बनाया. शेयर बाजार का यह पहला घोटाला था, जिसने लोगों को दांतों तले उंगलियां दबाने को मजबूर कर दिया. इस घपले का खुलासा टाइम्स ऑफ इंडिया की वरिष्ठ पत्रकार सुचेता दलाल ने किया था.

इन्होंने बहुत ही कम समय में बहुत पैसा कमाया . घोटाले में दोषी पाए जाने पर जेल की हवा खानी पड़ी. 31 दिसंबर 2001 में 47 साल के उम्र में उसकी मौत हो गई.

हिंदी सिनेमा में आर्थिक अपराधों पर आधारित कम ही फ़िल्में बनी हैं. कुछ वक़्त पहले आयी सैफ़ अली ख़ान की बाज़ार भी स्टॉक मार्केट में होने वाले खेल पर आधारित थी.

‘द बिग बुल’ अभिषेक के करियर के लिए काफ़ी अहम फ़िल्म है. इससे पहले आई उनकी वेब सीरीज ‘ब्रीथ इन टू द शैडोज’ कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई.